जावड़ेकर ने अपने बयान पर दी सफाई
जावड़ेकर ने अपने बयान पर दी सफाई
Share:

नई दिल्ली : वैसे हम सभी को यह जानकारी होगी कि देश की आजादी के लिये लड़ने वाले भगतसिंह, राजगुरू और सुखदेव जैसे लोग फांसी के फंदे पर हंसते-हंसते झूल गये थे लेकिन लगता है कि मोदी सरकार के शिक्षा मंत्री प्रकाश जवड़ेकर को यह नहीं मालूम है कि आजादी की लड़ाई में फांसी कौन फांसी पर झूले थे। शायद यही कारण रहा कि उन्होंने इन तीनों शहीदों के अलावा जवाहरलाल नेहरू, सुभाषचंद्र बोस और सरदार पटेल को भी फांसी के फंदे पर लटकने वाला बता दिया।

दरअसल जावड़ेकर मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में आयोजित तिरंगा यात्रा कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने देश की आजादी के लिये प्राणों की बलि देने वाले शहीदों को याद तो किया लेकिन जावड़ेकर ने अपने ज्ञान का भी प्रदर्शन कर दिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरू फांसी पर लटके थे, उसी तरह जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल और सुभाषचंद्र बोस भी फांसी पर झूले थे, इनकी शहादत को याद करना हमारा कर्तव्य है।

पलट गये जावड़ेकर

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर जब इस बयान के बाद विवाद में आये तो वे पलट गये। उन्होंने ट्वीटर पर अपनी सफाई देते हुये यह कहा है कि वे ऐसा बोले ही नहीं। जावड़ेकर ने बताया कि उन्होंने तो स्वाधीनता संग्राम में हिस्सा लेने वालों को श्रद्धांजलि दी तथा केवल फांसी पर चढ़ने वाले शहीदों के ही नाम लिये, वे नेहरू या सरदार पटेल के बारे में बोले ही नहीं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -