केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने पाकिस्तान पर कसा तंज, कश्मीर मुद्दे को लेकर कही यह बात
केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने पाकिस्तान पर कसा तंज, कश्मीर मुद्दे को लेकर कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान पर तंज कसा है। जावड़ेकर ने पाकिस्तान पर तंज कसते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान इस मुद्दे का अंतराष्ट्रीयकरण करने के पीछे लगा है। मगर उसे कहीं अपेक्षित सफलता नहीं मिली है। इस मामले में पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है। केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में शुरुआती 100 दिनों के पूरे होने पर बोले रहे थे।

जावड़ेकर ने बताया कि मोदी सरकार में सबसे बड़ा फैसला अनुच्छेद 370, 35 ए और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने को लेकर हुआ है। आज 35 दिन हो चुके हैं और कुछ छिटपुट घटनाएं को छोड़ दें तो हालात सामान्य हैं। अर्थव्यवस्था पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि श्वव्यापी स्तर पर आर्थिक मंदी का दौर चल रहा है। इसका क्षणिक असर सभी देश की अर्थव्यवस्थाओं पर पड़ता है, लेकिन भारत में घरेलू बाजार की मजबूती मंदी को प्रभावी नहीं होने देगी।

जावड़ेकर ने आर्थिक विकास की गति में गिरावट को वैश्विक आर्थिक मंदी का नतीजा बताते हुए कहा कि यह दौर लंबा नहीं चलेगा क्योंकि घरेलू बाजार की स्थिति बेहतर है और सरकार स्थिति को संभालने के लिए सजगता से सक्रिय है, इसलिये चिंता की कोई बात नहीं है।आर्थिक विकास की कमजोर पड़ी गति का हवाला देकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा सरकार की 100 दिन की उपलब्धियों पर किए गये कटाक्ष पर जावड़ेकर ने कहा, जो 100 में से 90 दिन बाहर रहे हों, उनकी बात पर मैं क्या कहूं। जावड़ेकर ने कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था में छाई सुस्ती से निपटने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। 

मोदी सरकार के मुरीद हुए कमलनाथ के मंत्री, कहा- केंद्र ने अच्छा काम किया

पति के सामने ही 4 बदमाशों ने पत्नी के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म, फिर मार दी गोली

दलित किशोरी संग दुष्कर्म करने वाले को सुनाई गई उम्रकैद की सजा, 11 साल पहले किया था रेप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -