फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में प्रजनेश ने क्वालिफाइ किया

पेरिस: ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट शुरू होने वाला है. इसमें भारत की और से भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इस  टेनिस टूर्नामेंट में अपना पहला क्वालिफाइंग राउंड जीत लिया. प्रजनेश गुणेश्वरन ने इटली के सल्वाटोर कारूसो को लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर अच्छी शुरूआत की और पहला क्वालिफाइंग राउंड जीत लिया.

 

वहीं भारत के अन्य खिलाडी 23 साल के रामकुमार का एक बार फिर ग्रैंड स्लेम के मुख्य ड्रॉ में खेलने का सपना टूट गया विश्व में मौजूदा 124वीं रैंकिंग के भारतीय खिलाड़ी अप्रैल में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 115वीं रैंकिंग पर पहुंचे थे. पर यहाँ ब्रिटेन के जे क्लार्क ने उन्हें कड़े संघर्ष के बाद 6-3, 5-7, 6-1 से हराकर उन्हें बाहर कर दिया और उनका सपना टूट गया.

 

बता दें कि रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल को हारकर बाहर होना पड़ा है. हालांकि रामकुमार और सुमित दोनों ही अपने अपने मुकाबलों में तीन सेटों के संघर्ष के बावजूद हार कर बाहर हो गए. दिल्ली के सुमित ने विश्व के 24वें नंबर के खिलाड़ी स्लोवाकिया के मार्टिन क्लिकाान के खिलाफ अच्छी शुरूआत की थी और पहला सेट 6-4 से जीतकर बढ़त बनाई लेकिन फिर वह 4-6, 6-4, 6-1 से पिछड़ कर मैच हार बैठे.

फ्रेंच ओपन में सेरेना विलियम्स को वरीयता नहीं

खेलमंत्री ने कोहली-ऋतिक को दिया पुश अप्स करने का चैलेन्ज

बत्रा और चानू ने किया आईओएस से अनुबंध

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -