दिल्ली विधानसभा सत्र 2020 : इस शख्स को बनाया जा सकता है नया प्रोटेम स्पीकर
दिल्ली विधानसभा सत्र 2020 : इस शख्स को बनाया जा सकता है नया प्रोटेम स्पीकर
Share:

सातवीं विधानसभा का पहला सत्र आगामी 24 फरवरी से प्रांरभ होने वाली है. नवगठित सातवीं विधानसभा का ये सत्र बेहद खास होने वाला है. यह सत्र तीन दिनों तक चलेगा. सत्र के दौरान नवनिर्वाचित विधायकों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी. 26 फरवरी तक चलने वाले इस सत्र के पहले दिन सबसे वरिष्ठ एवं अनुभवी विधायक को प्रोटेम स्पीकर बनाया जाएगा जो सभी विधायकों को शपथ दिलाएगा. सूत्रों की मानें तो प्रहलाद सिंह साहनी को प्रोटेम स्पीकर बनाया जा सकता है.

दिल्ली कांग्रेस को मिल सकती है मजबूती, इस नेता ने दिए बदलाव के संकेत

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि बुधवार को उनकी कैबिनेट की पहली बैठक हुई है. कैबिनेट ने विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र का अनुमोदन कर दिया है. सत्र के पहले दिन उपराज्यपाल अनिल बैजल प्रोटेम स्पीकर को शपथ दिलाएंगे फिर प्रोटेम स्पीकर सभी विधायकों को शपथ दिलाएंगे. 25 फरवरी को उपराज्यपाल का भाषण होगा और 26 पर इस भाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आएगा. उपराज्यपाल अपने भाषण में दिल्ली के विकास एवं सरकार की योजनाओं के बारे में अपने विचार रखेंगे. इसमें सरकार के अगले पांच साल की योजनाओं का खाका होगा.

संघ समागम में बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत, कहा-हिंदू अपने राष्‍ट्र के प्रति...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि धन्यवाद प्रस्ताव में विधायक अपने-अपने विचार रखेंगे. इस दौरान आपसी सहमति से विधानसभा अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव होगा. दिल्ली विधानसभा में इस बार आम आदमी पार्टी (आप) के 62 और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 8 विधायक हैं तो वहीं कांग्रेस का खाता भी नही खुल पाया है.आम आदमी पार्टी की सरकार के पिछले कार्यकाल में रामनिवास गोयल विधानसभा अध्यक्ष रहे हैं. उन्होंने विधानसभा में कई बड़ी योजनाओं पर काम किया है. इनमें विधानसभा को पेपरलेस किए जाने की योजना भी शामिल है, जिस पर काम किया जा रहा है.

प्रशांत किशोर का दावा, कहा- CAA और NRC के खिलाफ है आम आदमी पार्टी

आर्थिक तंगी से बाहर निकलना गहलोत सरकार का मकसद, इन उघोगों के प्रोत्साहन पर रहेगा जोर

पीएम मोदी ने अरुणाचल प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं, गृह मंत्री अमित शाह ने बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -