PM मोदी के मुरीद हुए प्रहलाद पटेल, बोले- 'देश सुरक्षित हाथों में तरक्की कर रहा है'
PM मोदी के मुरीद हुए प्रहलाद पटेल, बोले- 'देश सुरक्षित हाथों में तरक्की कर रहा है'
Share:

पन्ना: बृहस्पतिवार को केंद्रीय जल शक्ति एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री प्रहलाद पटेल एक दिवसीय पन्ना जिले के दौरे पर रहे। उन्होंने वैचारिक प्रबोधन के चलते लोगों को संबोधित करते हुए बोला कि सक्षम नेतृत्व ही राष्ट्र को सुरक्षित कर सकता है, इस वक़्त राष्ट्र सुरक्षित हाथों में है। जब से देश में रक्षा क्षेत्र में चुनौतियां आई हैं तभी से भारत में स्टार्टअप आरम्भ हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आत्मनिर्भर बनकर तैयार है, कोई भी देश अब आंख नहीं दिखा सकता। इस वक़्त भारत सुरक्षित हाथों में है, भले ही देश रक्षा के क्षेत्र में विदेशी हथियारों पर निर्भर रहा हो, किन्तु इस वक़्त रक्षाकारी डोर बनते ही 2016 से हथियारों का स्वदेशी निर्माण आरम्भ हुआ है तथा इस वक़्त भारत में कई अहम रक्षा उपकरण बन रहे हैं तथा भारी मात्रा में बैलेस्टिक मिसाइल ब्रह्मोस मिसाइल समेत बड़े हथियार बने हैं।

आगे उन्होंने कहा, भारत की तरक्की इस बात का प्रमाण है कि अब भारत दिल दुनिया की बड़ी शक्तियों में से एक है, रूस तथा यूक्रेन जंग के बाद भी हम अपनी बात कहते रहे तथा कह पाने में सक्षम हैं और अपने फैसले किसी के दबाव पर नहीं किए मोदी सरकार के बीच कोई भी राष्ट्र दबाव नहीं बना सकता देश की प्रत्येक सीमा सुरक्षित है।

साथ ही प्रहलाद पटेल ने कहा कि केन बेतवा लिंक परियोजना बुंदेलखंड की सबसे अहम प्रोजेक्ट्स में से एक है यह बहुउद्देशीय परियोजना जल्द ही आरम्भ होगी बजट का एलॉटमेंट हो गया है जल्द ही निर्माण आरम्भ होगा। इस प्रोजेक्ट में बुंदेलखंड का सूखा तो दूर होगा ही पेयजल, बिजली भी बड़ी मात्रा में मिलेगी। उन्होंने कहा कि सोलर एनर्जी से भी इस प्रोजेक्ट से बिजली तैयार की जाएगी। यह प्रोजेक्ट प्रधानमंत्री की प्राथमिकताओं में है, जिससे बुंदेलखंड का तेजी से विकास होगा। पटेल ने ओबीसी आरक्षण पर भी टिप्पणी की उन्होंने कहा कि सर्वाधिक रिजर्वेशन समुदाय के जनप्रतिनिधि बीजेपी में हैं। भाजपा संविधान तथा न्यायालय पर विश्वास करती है अदालत का फैसला पूरी तरह से मान्य होगा। 

यूपी के 1 लाख 20 हज़ार लोगों को मिलेगा रोज़गार, योगी सरकार का मास्टरप्लान तैयार

'दिल्ली में लाखों घर तोड़ना चाहती है भाजपा ..', अतिक्रमण की कार्रवाई पर बोले डिप्टी CM मनीष सिसोदिया

छत्तीसगढ़ में आज 45 हजार संविदा कर्मी करेंगे हड़ताल, बघेल सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -