चमत्कार... 81 साल से भूखे हैं ये बाबा, फिर भी है जिन्दा
चमत्कार... 81 साल से भूखे हैं ये बाबा, फिर भी है जिन्दा
Share:

इस दुनिया में कई ऐसे भी लोग है जो किसी हैरानियत से कम नहीं होते हैं. हम आपको आज एक ऐसे ही बाबा के बारे में बता रहे हैं. वैसे अगर किसी को भी 4 से 5 घंटे तक भूखा रखा जाए तो इतने में ही उस आदमी की हालत पतली हो जाती है लेकिन जिस बाबा से हम आपको आज मिलवा रहे हैं उन्होंने तो पिछले करीब 81 से कुछ नहीं खाया पिया है. जी हाँ... इससे भी ज्यादा हैरानी वाली बात तो ये है कि इतने सालों तक भूखे रहने के बाद भी ये बाबा फिर भी जिन्दा है. जी हाँ... सुनकर दंग रह गए ना आप भी लेकिन ये सच है.

हम बात कर रहे हैं गुजरात के प्रह्लाद भाई मगन भाई जानी के बारे में जो अंबाजी के पास जंगल में रहते हैं और माँ अम्बा के बहुत बड़े भक्त हैं. आपको बता दें प्रह्लाद भाई पिछले कई सालों से बिना कुछ खाए पिए ही माताजी की पूजा में लीन है. ऐसा सुनने में आया है कि इन बाबा के ऊपर शुरुआत से ही माँ अम्बा का आशीर्वाद है. जब वह 12 साल के थे तब से ही उन्होंने अन्न का एक दाना भी नहीं खाया है. इस बारे में प्रहलाद भाई का कहना है कि उन्हें कभी भी भूख नहीं लगती. उनका ऐसा कहना है कि, 'मां दुर्गा ने मुझे वरदान दिया है, इसलिए मुझे भूख नहीं लगती है और प्यास नहीं लगती है. मैं बारह साल का था, तो तीन कुरकुरे मेरे स्थान पर आए और मेरी जीभ पर उंगली रखी और मैं अब तक भूखा नहीं रहा.'

उनके बारे में जानने के बाद अहमदाबाद के स्टर्लिंग हॉस्पिटल में न्यूरोसर्जन डॉ. सुधीर शाह ने एक टेस्ट भी किया जिसमें उन्होंने प्रह्लाद भाई को 15 दिनों तक एक ही कमरे में कैमरा रखा लेकिन उनका ये चमत्कार आज तक बरक़रार ही है. जी हाँ.. यानी अब तो विज्ञान ने भी ये स्वीकार कर लिया है कि वाकई में प्रह्लादभाई ने इतने सालों में आज तक किसी भी अनाज या पानी की बूंद का सेवन नहीं किया है और फिर भी वो जिन्दा है. वैसे ये भगवान् के चमत्कार की जीती-जागती मिसाल है.

यहां की लड़कियां कंडोम के साथ करती हैं ये काम, जानकर चौंक जायेंगे आप

नहीं मिल रहा वीसा तो जाएं ये मंदिर, झट से बनेगा काम

इस कारण से हर किसी की पहली पसंद है AK 47, जानिए इसकी खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -