90 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी नहीं बचा बोरवेल में गिरा प्रहलाद, शिवराज सरकार देगी 5 लाख
90 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी नहीं बचा बोरवेल में गिरा प्रहलाद, शिवराज सरकार देगी 5 लाख
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र में तीन दिन पहले बोरवेल में एक बच्चा गिर गया था। लेकिन उसे जिन्दा निकालने के लिए किया गया 90 घंटे का प्रयास असफल रहा। मिली जानकारी के मुताबिक बच्चा 90 घंटे से अधिक समय से बोरवेल में फंसा था। बच्चे को SDRF, NDRF,अन्य विशेषज्ञों की टीम ने दिन-रात मेहनत कर निकाला लेकिन बच्चा मृत था। बच्चे को आज यानी रविवार सुबह 3:00 बजे निकाला गया है।

इस बारे में दुःख जताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है। ट्वीट कर उन्होंने लिखा- 'मुझे अत्यंत दुःख है की निवाड़ी के सैतपुरा गांव में अपने खेत के बोरवेल में गिरे मासूम प्रहलाद को 90 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी बचा नहीं पाए। एसडीआरएफ़, एनडीआरएफ़, और अन्य विशेषज्ञों की टीम ने दिन-रात मेहनत की लेकिन अंत में आज सुबह 3:00 बजे बेटे का मृत शरीर निकाला गया। दुःख की इस घड़ी में, मैं एवं पूरा प्रदेश प्रहलाद के परिवार के साथ खड़ा है और मासूम बेटे की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहा है। सरकार द्वारा प्रहलाद के परिवार को ₹5 लाख का मुआवज़ा दिया जा रहा है, एवं उनके खेत में एक नया बोरवेल भी बनाया जाएगा।

इसी के साथ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा- 'दुःख की इस घड़ी में, मैं एवं पूरा प्रदेश प्रहलाद के परिवार के साथ खड़ा है और मासूम बेटे की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहा है। सरकार द्वारा प्रहलाद के परिवार को ₹5 लाख का मुआवज़ा दिया जा रहा है, एवं उनके खेत में एक नया बोरवेल भी बनाया जाएगा।' इस बारे में बात करते हुए पृथ्वीपुर के थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी ने बताया, 'बुधवार सुबह दस बजे के करीब सैतपुरा गांव के समीप स्थित एक बोरवेल में पांच वषीर्य बच्चा प्रहलाद कुशवाहा खेलते समय गिर गया।' यह घटना होने के बाद गाँव के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। उसके बाद इस बारे में सूचना पुलिस को दी। बाद में पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और बच्चे को निकालने के लिए राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

 

बिग बॉस 14: नोरा फतेही के गाने पर सलमान ने किया डांस, घर में बना ये माहौल

कंप्यूटर बाबा के अवैध ठिकाने पर चला बुलडोजर, दिग्विजय ने बताया बदले की भावना

आज सौराष्ट्र-सूरत के बीच फेरी सर्विस का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -