जन्मदिन विशेष : भारत के बेहतरीन स्पिनर मे से एक प्रज्ञान ओझा

Sep 05 2018 05:38 AM
जन्मदिन विशेष : भारत के बेहतरीन स्पिनर मे से एक प्रज्ञान ओझा

नई दिल्ली : आज भारत के स्पिन गेंदबाज़ प्रज्ञान ओझा का जन्मदिन है. प्रज्ञान ओझा का जन्म 5 सितम्बर 1986 में भुवनेश्वर (ओडिशा) में हुआ था. प्रज्ञान ओझा ने 10 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. प्रज्ञान ओझा बचपन में  ससंग दास के मार्गदर्शन में सहीद स्पोर्टिंग क्लब में खेला करते थे. ओझा ने  2004 से 2015 तक हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के लिए खेला.  उसके बाद प्रज्ञान ओझा कुछ सीजन के लिए वो बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ़ से खेलते हुए नजर आने लगे.

एशिया कप 2018: अफगानिस्तान ने अपनी टीम की घोषणा की

अगर आईपीएल की बात की जाए तो वह  डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियन्स के लिए खेल चुके है. 07 - 2008 में आईपीएल और घरेलू मैच में शानदार प्रदर्शन के कारण इन्हे  2008 के एशिया कप में भारतीय टीम में लिया गया था. इन्होने पहला ओडीआई 28 जून 2008 को  कराची में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने की सन्यास की घोषणा, भारत के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

ओझा ने उनका पहला टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ 24 नवम्बर 2009 को कानपूर में खेला था. वो उस वक्त अमित मिश्रा के जगह पर टीम में लिए गए थे. इन्होने पहले टी20 मैच में 6 जून 2009 को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में प्रभावी प्रदर्शन के लिए उन्हें मेन ऑफ़ द मैच से सम्मानित किया गया था.

ख़बरें और भी...

रवि शास्त्री ही पहले नहीं, इन 5 क्रिकेटरों का भी रहा है अभिनेत्रियों से विवादित रिश्ता

अभिनेत्री निमरत कौर ने शास्त्री से रिश्ते को लेकर यह कहा

मैच हार कर भी विराट ने तोड़ा यह बड़ा रिकॉर्ड

?