सुमित नागल क्वार्टरफाइनल में एक सेट में जीत हासिल कर हारे
सुमित नागल क्वार्टरफाइनल में एक सेट में जीत हासिल कर हारे
Share:

बृहस्पतिवार को इंडियन टेनिस प्लेयर सुमित नागल ने प्राग ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रथम सेट अपने नाम कर तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन स्टान वावरिंका को चुनौती दी, किन्तु फिर दबाव में आकर हार गए.

वही 23 वर्षीय इंडियन ने स्विट्जरलैंड के दमदार प्लेयर के विरुद्ध पहला सेट शानदार ढंग से 6-2 से अपने नाम कर उलटफेर करने की आशा जगा दी. किन्तु ऐसा नहीं हो सका, तथा 127वीं रैंकिंग पर काबिज भारतीय को विश्व के 17वें नंबर के वावरिंका ने आगामी दो सेट 6-0 6-1 से जीतकर विफल कर दिया, तथा सेमीफाइनल में एंट्री की. यह प्रतिस्पर्धा एक घंटे 19 मिनट तक चला.

इसके साथ ही नागल ने कई ग्रैंडस्लैम चैंपियन और स्विस स्टार रोजर फेडरर के विरुद्ध बीते वर्ष अमेरिकी ओपन में एक सेट जीता था, तथा फिर हार गए थे. उन्होंने निचली रैंकिंग के स्थानीय प्लेयर किरी लेहेका के विरुद्ध 5-7 7-6 6-3 से जीत दर्ज कर 137,560 यूरो इनामी रकम के इस क्ले कोर्ट टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में स्थान बनाया था. इसी के साथ सुमित नागल को हार का सामना करना पड़ा, तथा उनकी इस हार से भारतीय टीम पर बेहद प्रभाव पड़ा है. किन्तु इसके उनकी भी कोई त्रुटि नहीं हो सकती है, हो सकता है, वे किसी दबाव में हो कर खेल हारे है.

पूर्व भारतीय गोलकीपर भास्कर मैती का 67 वर्ष की आयु में हुआ देहांत

पीएसजी ने मारी बाजी, चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची

पूर्व आई लीग विजेता सुरोजित बोस को हुआ ब्लड कैंसर, एम्स में है एडमिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -