मुस्लिमों को मुख्यधारा में लाएगी प्रगतिशील पंचायत
मुस्लिमों को मुख्यधारा में लाएगी प्रगतिशील पंचायत
Share:

नई दिल्ली : लगता है भाजपा अभी तक लगभग अछूते रहे मुस्लिम समुदाय को अपने वोट बैंक के तौर पर उपयोग करने की तैयारी में है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने मुस्लिम समुदाय की प्रगति और विकास के लिए कार्य करने की तैयारी कर ली है। दरअसल मुस्लिम समुदाय को विकास की मुख्यधारा में जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। सरकार अब महत्वपूर्ण मुस्लिम पंचायत का प्रारंभ करने जा रही है। इस माध्यम से सरकार मुस्लिमों की परेशानी का हल खोजेगी। यह प्रयास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर हो रहा है।

इस अभिनव प्रयास का प्रारंभ प्रगतिशील पंचायत के शुभारंभ से होगा। दरअसल इसका प्रारंभ मेवात में किया जाएगा। गौरतलब है कि मेवात में कुछ समय पूर्व ही सड़कों के किनारे बिरयानी में बीफ की मिलावट को लेकर सैंपल जांचे गए थे। अब मेवात में प्रगतिशील पंचायत का आयोजन कर मुस्लिमों को मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा कहा गया है कि मुस्लिमों को इस माध्यम से प्रगति के रास्ते पर लाया जाएगा।

इस मामले में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्र मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि सरकार काम पर ध्यान देगी। वह राजनीति के लिए प्रमुख कार्य नहीं कर रही है। मुस्लिम समुदाय के विभिन्न प्रयासों के सुलझने के बाद वे तैयार हैं। इस तरह से देशभर में मुस्लिमों की परेशानियों पर ध्यान दिया जाएगा। इसे भाजपा का चुनावी हथकंडा दे दिया गया है। कांग्रेस नेता मीम अफजल द्वारा कहा गया कि उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर इस तरह का प्रयास कर रही है। सरकार को यदि मुस्लिमों की इतनी ही चिंता होती तो वह पहले से प्रयास करता।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -