प्रद्युम्न की बहन के सवाल ने सबके रौंगटे खड़े कर दिए
प्रद्युम्न की बहन के सवाल ने सबके रौंगटे खड़े कर दिए
Share:

कभी-कभी बच्चे भी ऎसी बातें कर जाते हैं कि बड़ों को भी सोचने पर मजबूर कर देते हैं. इतनी कम उम्र में अपन भाई की जघन्य हत्या की साक्षी रही बहन ने ऐसा सवाल किया कि सबके रौंगटे खड़े हो गए और आंखे नम हो गईं.

प्रद्युम्न की याद में आयोजित सभा में उसकी बहन विधी ने वहाँ मौजूद वकीलों से पुछा “जिन भैया ने मेरे भाई प्रद्युम्न को मारा उन्हें सजा होगी न अंकल...” प्रश्न पूछते ही वहाँ सन्नाटा पसर गया, पर विधि अपने जज़्बात रोक न सकी और फूट-फूटकर रो पड़ी. विधि ने पूछा कि “पुलिस जिन भैया की बात कर रही है, वह हमारे स्कूल में ही पढ़ते हैं. वह अपराधी हैं, लेकिन क्या उन्हें सजा होगी, क्योंकि अपराधी तो बड़े लोग होते है.” उसके इस सवाल से को अन्य अभिभावकों ने भी दोहराया.

सुप्रीम कोर्ट के वकील सुशील टेकरीवाल ने इस सवाल के जवाब में कहा कि जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के सेक्शन 21 के तहत आरोपी के खिलाफ कार्रवाई होगी. हालांकि सजा देने से पहले जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड की ओर से तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाएगा. कमेटी आरोपी की मनोदशा की रिपोर्ट कोर्ट एवं पुलिस को देगी. इसके बाद ही आरोपी पर वयस्क आरोपियों के लिए बनाए गए कानून एवं प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी.

आधार से हर चीज़ लिंक करना जरूरी

नेशनल एचीवमेंट सर्वे परीक्षा में शामिल हुए, 28 हजार विद्यार्थी

भारत ब्रिटेन कोर्ट को माल्या की जीवन सुरक्षा का आश्वासन देगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -