प्रदोष व्रत रखने से जल्द होगी मनोकामना पूरी
प्रदोष व्रत रखने से जल्द होगी मनोकामना पूरी
Share:

जिस मनुष्य पर भगवान शिव की असीम कृपा होती है उसका बेडा पार हो ही जाता है भगवान शिव उस पर कभी कोई विपत्ति नहीं आने देते है, भगवान शिव को प्रसन्न करने के ऐसे बहुत से त्यौहार व्रत आते रहते है लेकिन उनमे से एक व्रत और है त्रयोदशी व्रत जिसे प्रदोष व्रत भी कहा जाता है यह व्रत प्रत्येक मास आता है. यह व्रत करने से आपके सारे कष्ट दूर हो जायेंगे.
 
यदि यह व्रत किसी भी महीने में मंगलवार को आता है तो व्रत करने के लिए यह और भी शुभ दिन होता है मंगलवार के दिन प्रदोष व्रत होने के कारण आप पर बजरंगबली और भगवान शिव दोनों की कृपा आप पर बनी रहती है. इस दिन शाम के समय हनुमान चालीसा का पाठ करें। और हनुमान जी को बूंदी के लड्डू चढ़ाए और प्रसाद बांटें। इस दिन मंगल देवता का स्मरण करने से कर्ज से छुटकारा मिल जाता है।
 
प्रदोष व्रत में भगवान शिव की अराधना करने से भगवान शिव की आप पर कृपा द्रष्टि बनी रहती है इस दिन व्रत रखकर “ॐ नमः शिवाय” का जाप करते रहे इनकी अराधना करते रहने से अशुभ ग्रहों का प्रभाव क्षीण हो जाता है आरोग्य की प्राप्ति होती है और शरीर ऊर्जावान बना रहता है। यह व्रत मोक्ष से जोड़ने वाला और अर्थ, काम के बंधनों से मुक्त करने वाला है। इस व्रत को कोई भी मनुष्य कर सकता है कोई गरीब भी अपनी मनोकामना के लिए सच्चे मन से ये व्रत करेगा तो उसकी सारी दुविधा दूर हो जाएगी.  

 

ये उपाय दूर करते है वैवाहिक जीवन का तनाव

जीवन की समस्याओ को दूर करते है शिवजी के ये उपाय

एकादशी पर इन तरीको से करे विष्णु जी की पूजा

धन की कमी को दूर करता है दूध का ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -