प्रधान ने कटक में देवी दुर्गा की ऊंचाई पर सौहार्दपूर्ण समाधान प्रतिबंध की अपील की

केंद्रीय शिक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रधान ने कटक में देवी दुर्गा की मूर्ति की ऊंचाई पर प्रतिबंध के संबंध में विभिन्न पूजा समितियों और राज्य सरकार से सौहार्दपूर्ण समाधान की अपील की है।

इस मामले पर केंद्रीय मंत्री ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि ओडिशा के ऐतिहासिक शहर कटक में त्योहारों के लिए खास जगह है. कुछ दिन पहले ही दुर्गा पूजा को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। मूर्ति की ऊंचाई और पूजा की रस्मों को लेकर चर्चा और आंदोलन कई दिनों से चल रहा है। राज्य सरकार और आयोजन समितियों के बीच मतभेद है। उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से पूजा समारोह आयोजित करने की उम्मीद जताई। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले कुछ समय से लगातार कोरोना के मामले कम हो रहे हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि आपसी बातचीत से इसका शांतिपूर्ण समाधान निकाला जाना चाहिए।

कई ट्वीट्स में, केंद्रीय मंत्री ने कहा, “ओडिशा के ऐतिहासिक शहर कटक में त्योहारों का एक विशेष स्थान है। कुछ दिनों पहले दुर्गा पूजा को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। मूर्ति की ऊंचाई और पूजा की रस्मों पर चर्चा और आंदोलन दिनों से जारी है। दूसरे ट्वीट में लिखा है: “ऐसा लगता है कि राज्य में कोविड के सकारात्मक मामलों में गिरावट आई है। हितधारकों को आपसी चर्चा के बाद दशहरा मनाने का शांतिपूर्ण तरीका खोजना चाहिए।

झारखंड में हुआ खतरनाक हादसा, जिंदा जले लोग

इस राज्य में खुले सभी धार्मिक स्थल

जहाँ 26/11 वाला 'अजमल कसाब' बना था आतंकी, उसी कैंप में ओसामा और जीशान ने ली थी ट्रेनिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -