उत्तर प्रदेश कांग्रेस : 43 शहर व जिला अध्यक्ष घोषित, इस तरह किया जातीय समीकरण संतुलित
उत्तर प्रदेश कांग्रेस : 43 शहर व जिला अध्यक्ष घोषित, इस तरह किया जातीय समीकरण संतुलित
Share:

मंगलवार को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में जिला स्तर पर बड़े बदलाव करते हुए जिला व शहर अध्यक्षों की तीसरी सूची जारी कर दी है. कई दिन के इंतजार के बाद कांग्रेस ने आखिरकार 43 जिला व शहर अध्यक्षों की और घोषणा कर दी है. इस सूची में 29 शहर और 14 जिलाध्यक्ष शामिल हैं. इसमें भी पार्टी ने जातीय संतुलन के साथ ही ऊर्जावान और मेहनती कार्यकर्ताओं को संगठन में तरजीह का संदेश दिया है.

पाक की 'नापाक' करतूत उजागर, भारतीय मिशनों पर हमला करने के लिए फिदायीन हमलावरों को दे रहा ट्रेनिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह सूची पार्टी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने जारी की है. उनका कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश में जिला कांग्रेस समितियों व शहर कांग्रेस समितियों के अध्यक्षों के रूप में पार्टी के पदाधिकारियों की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. लोकसभा चुनाव में हार के बाद उत्तर प्रदेश की सभी 129 जिला और शहर इकाइयों को कांग्रेस ने भंग कर दिया था.इसके बाद राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने प्रदेशाध्यक्ष बनाने से पहले ही अजय कुमार लल्लू को जमीनी कार्यकर्ता चिन्हित करने का जिम्मा सौंपा. उन्होंने रिपोर्ट दी, साथ ही प्रियंका ने खुद कई कार्यकर्ताओं से संवाद किया. इसके बाद एक-एक कर जिला और शहर अध्यक्ष बनाना शुरू किया गया.

विदेशी मंत्री का बड़ा बयान, कहा- चीन ने क्षेत्रीय स्थिरता व विकास को बढ़ावा देने में...

अपने पार्टी के नई रणनीति के तहत मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 43 जिला और शहर अध्यक्षों की सूची जारी की. इसके साथ ही कांग्रेस की संगठनात्मक 129 इकाइयों में से 108 के अध्यक्ष बनाए जा चुके हैं. अभी 21 की घोषणा बाकी है, जिनमें 17 शहर और चार जिलाध्यक्ष हैं.अब तक जारी हुई सूची की तरह ही इस बार भी पार्टी ने सभी जाति-वर्गों को प्रतिनिधित्व दिया है.कुछ अनुभवी भी शामिल किए गए हैं लेकिन, युवाओं की भागीदारी संगठन में ज्यादा रखी गई है.

सीरिया की समस्या पर होगी चर्चा, पलायन का मामला इस वार्ता के मुख्य एजेंडे में शामिल

चक्रवर्ती राजगोपालाचारी आजादी के बाद बने, भारत के पहले गवर्नर

पाक पर बांग्लादेश का निशाना, कहा-इनकी हरकतों के कारण...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -