Birthday Special : डांस मतलब प्रभु देवा

भारत के माइकल जेक्सन कहे जाने वाले एक्टर, डायरेक्टर, कोरियोग्राफर प्रभुदेवा का आज जन्मदिन है। प्रभुदेवा आज 44 साल के हो गये हैं। प्रभुदेवा का तमिल तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में बतौर एक्टर डायरेक्टर और कोरियोग्राफर के तौर पर बहुत योगदान रहा हैं। 3 अप्रैल 1973 को बेहतरीन डांसर प्रभू देवा का कर्नाटक के मैसूर में जन्म हुआ था। अपने बेहतरीन डांस मूव्स की कला का रंग बॉलीवुड में जम कर भरा। तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ इंडस्ट्री के साथ-साथ प्रभु देवा ने बॉलीवुड में भी नाम कमाया। प्रभु देवा के फैन उन्हें 'भारतीय माईकल जैक्सन' कहते है।

प्रभुदेवा के पिता 'मुरुग सुन्दर' भी साउथ के मशहूर कोरियोग्राफर थे जिन्हे देख प्रभु देवा को डांस सीखने की प्रेरणा मिली। प्रभु ने डायरेक्टर के तौर पर अपनी पहली हिंदी फिल्म 'वॉन्टेड' की थी। इस फिल्म में प्रभु ने सलमान खान के साथ डांस भी किया था जो  कि काफी हिट हुई थी।

फिल्म 'पुकार' में भी प्रभु देवा ने एक्ट्रेस 'माधुरी दीक्षित के साथ डांस किया था। गाने का नाम था 'के सरा सरा'जिसमें माधुरी ने प्रभु की स्टाइल को हुबहु पेश किया था। प्रभु ने अपना एक्टिंग डेब्यू मणि रत्नम की 1988 में रिलीज हुई फिल्म 'अग्नि नतचतिरम ' में एक डांसर के रूप में किया था।

'आईपीएल 5' की शुरुआत में प्रभुदेवा ने अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, सलमान खान और अन्य सितारों के साथ मंच शेयर किया था। प्रभु देवा अक्षय कुमार की फिल्म 'राउडी राठौड़', अजय देवगन की 'एक्शन जैक्शन', शाहिद कपूर की 'आर राजकुमार' डायरेक्ट कर चुके हैं और अभी अक्षय के साथ 'सिंह इज ब्लिंग' कर रहे हैं।

इंडस्ट्री में अपने शांत स्वभाव के लिए मशहूर प्रभु देवा एक्टर्स को 'सर' कह कर बुलाते करते हैं और उन्हें खाली वक्त में मोबाइल पर गेम खेलना पसंद है। इसेक अलावा 1994 में तमिल फिल्म 'इंदु' में वह लीड रोल में नजर आए थे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -