इस राज्य में बंद होगी बिजली कटौती, DVC ने उठाया ये बड़ा कदम
इस राज्य में बंद होगी बिजली कटौती, DVC ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

रांची: झारखंड राज्य के कुछ भागों में कई बार बिजली कटौती से खफा व्यक्तियों की समस्या अब समाप्त होने वाली है। क्योंकि दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) शनिवार से सामान्य बिजली आपूर्ति बहाल करेगा। इससे पूर्व शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने चेतावनी दी थी कि यदि शीघ्र ही हालात में सुधार नहीं हुआ तो बिजली आपूर्ति करने वाली दामोदर घाटी निगम (DVC) को कोयला तथा पानी की सप्लाई बंद कर दी जाएगी।

वही शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बताया कि दामोदर घाटी निगम ने झारखंड को रोजाना 600 मेगावाट बिजली की सप्लाई बहाल करने पर मंजूरी व्यक्त की है तथा यह प्रकिया शनिवार से आरम्भ हो जाएगी। DVC के साथ हुई मीटिंग में शिक्षा मंत्री महतो के साथ वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव भी सम्मिलित थे। मंत्री महतो ने कहा कि झारखंड में हो रही बिजली कटौती के मसले पर DVC के अध्यक्ष तथा उसके बोर्ड के अफसरों के साथ बातचीत की गई। इस मीटिंग में प्रदेश के वित्त मंत्री भी उपस्थित थे। मीटिंग में DVC ने आश्वासन दिया है कि शनिवार से 600 मेगावाट बिजली की सप्लाई फिर से आरम्भ की जाएगी।

वही मीटिंग में मंत्री ने DVC प्रमुख पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कोल इंडिया पर प्रदेश सरकार का 60,000 करोड़ रुपये बकाया है, मगर क्या इसका अर्थ यह है कि हमें इसके खनन कार्यों को बंद कर देना चाहिए। सरकार के समक्ष DVC ने बकाया राशि की बात रखी। इस पर प्रदेश के मंत्री महतो ने बताया कि सरकार DVC के साथ विवादों को निपटाने का प्रयास करेगी। DVC ने 2,100 करोड़ रुपये बकाया राशि की बात कही थी।

'Pegasus पर जवाब दे PMO ..', NYT की रिपोर्ट को लेकर केंद्र पर हमलावर हुई कांग्रेस

जिस तस्वीर का बंगाल पुलिस ने किया Fact Check, उसे इस्तेमाल कर NBT और दैनिक जागरण ने फैलाया झूठ

फिर से हुई बनारस हाईवे को उड़ाने की कोशिश, 4 दिन के अंदर दूसरी बार मिला बम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -