ब्रिटिश पाउंड में हो रही है लगातार गिरावट, यूरोप के देश चिंतित
ब्रिटिश पाउंड में हो रही है लगातार गिरावट, यूरोप के देश चिंतित
Share:

पाउंड सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 1.20 अमेरिकी डॉलर के आसपास रहा, क्योंकि व्यापारी इस सप्ताह व्यापक रूप से प्रत्याशित अमेरिकी ब्याज दरों में वृद्धि से पहले हाल के निराशाजनक आंकड़ों के बाद ब्रिटिश मुद्रा के दृष्टिकोण के बारे में चिंतित थे।

पाउंड अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 1.2005 अमेरिकी डॉलर के आसपास कारोबार कर रहा था, जो शुक्रवार को 1.2064 अमेरिकी डॉलर के उच्च स्तर से कुछ ही कम था, जो लगभग तीन सप्ताह में उच्चतम स्तर था। यूरो के मुकाबले पाउंड अपरिवर्तित था, 85.02 पेंस पर कारोबार कर रहा था।

पिछले सप्ताह जारी एक उद्योग सर्वेक्षण के अनुसार, ब्रिटेन का कारोबार जुलाई में 17 महीनों में अपनी सबसे धीमी दर से बढ़ा , और मुद्रास्फीति का दबाव कम हुआ। ब्रिटिश अर्थव्यवस्था मुद्रास्फीति के प्रभावों को महसूस कर रही है, जो कि दोहरे अंकों तक पहुंचने की राह पर है।

इस तथ्य के बावजूद कि उपभोक्ता खर्च और कॉर्पोरेट गतिविधि लड़खड़ा रही है, बैंक ऑफ इंग्लैंड से मोटे तौर पर 4 अगस्त को अपनी नीति बैठक में ब्याज दरों में 50 आधार अंकों की वृद्धि की उम्मीद है। सबसे हालिया स्थिति डेटा के अनुसार, पाउंड पर निवेशकों का नकारात्मक दांव लगभग 4.3 बिलियन अमरीकी डालर पर स्थिर हो गया है, जो मई में 6.2 बिलियन अमरीकी डालर के करीब दो साल के उच्च स्तर से दूर नहीं है। फेडरल रिजर्व द्वारा बुधवार को अपनी दो दिवसीय नीति बैठक को बंद करने पर ब्याज दरों में 75 आधार अंकों की वृद्धि की उम्मीद है।

EC तय नहीं करेगा कि कौन असली 'शिवसेना': उद्धव गुट

घरवालों के दिल को लुभाएगा बाजार जैसा पनीर कुलचा, बनाए ऐसे

लोगों के होश उड़ाने आया Vivo का ये नया 5G स्मार्टफोन, जानिए क्या है खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -