आलू का जूस करता है वजन को कण्ट्रोल
आलू का जूस करता है वजन को कण्ट्रोल
Share:

आलू सब्जियों में सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली सब्जी है. लोग इसे बहुत शौक से खाते है. पर कई लोगो को लगता है की आलू खाने से उनकी सेहत ख़राब हो सकती है इसलिए वो आलू के सेवन से परहेज करते है. पर क्या आप जानते की आलू का जूस हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आलू के जूस में आयरन, पोटैशियम, फॉस्फोरस, फाइबर, कैल्शियम, प्रोटीन और विटामिन ए, बी और सी की भरपूर मात्रा पायी जाती है, जो कि सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते हैं.

आइये जानते है आलू के जूस के फायदों के बारे में-

1-अगर आपको जोड़ों के दर्द या गठिया की समस्या है तो दिन में 2 बार आलू का जूस पीने से सूजन और जोड़ो का दर्द कम हो जाता है. साथ ही आलू के जूस के सेवन से जोड़ों में ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है.

2-आलू का जूस नब्ज के अवरोध, कैंसर, हार्ट अटैक और ट्यूमर जैसी बीमारियों से बचाव करता है. इसके अलावा आलू का जूस हमारे शरीर में कोलेस्ट्रॉल के लेवल को भी कण्ट्रोल में रखता है.

3-अगर आप अपना वजन कम करना चाहते है तो नियमित रूप से आलू के जूस का सेवन करे. रोज सुबह उठकर नाश्ते से पहले और सोने से 2 या 3 घंटे पहले आलू का जूस पिएं. इससे आप भूख पर नियंत्रण कर सकते हैं और वजन कम होता है.

4-आलू के जूस के सेवन से किडनी की बीमारियों से बचाव होता है. इसके अलावा ये जूस बल्ड प्रेशर और डायबिटिज को भी कण्ट्रोल में रखता  है.

किडनी को स्वस्थ रखती है हल्दी और तुलसी की चाय

ज़्यादा नमक बन सकता है किडनी के ख़राब होने का कारण

एल्युमीनियम फॉयल में पैक खाना बन सकता है कैंसर का कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -