Video : आलू से बढ़ाए अपने चेहरे की सुंदरता
Share:

सब्जियों का राजा कहा जाने वाला आलू खाने में तो स्वादिष्ट लगता ही हैं इसके साथ ही ये आपकी सुंदरता में भी चार-चाँद लगा सकता हैं. आलू का इस्तेमाल वैसे तो चेहरे के दाग-धब्बे हटाने और डार्क सर्कल को कम करने के लिए किया जाता हैं लेकिन इसके साथ ही आलू आपकी त्वचा का ग्लो भी बड़ा सकता हैं आइये जानते हैं कैसे-

आलू और अंडे का फेसपैक

आलू और अंडे का फेसपैक तैयार करने के लिए आधा आलू को घिस कर उसका रस निका लें अब इसमें एक अंडे का सफेद हिस्सा मिलाकर अच्छी तरह मिक्स कर लें. तैयार पैर को चेहरे और गर्दन पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. सादे पानी से फेस धो लें. इसका असर आपको तुरंत नजर आएगा. आपको बता दें आलू और अंडे के फेसपैक को लगाने से चेहरे पर ग्लो के साथ आपके पोर्स भी टाइट होते हैं.

आलू और दही का फेसपैक

एक बड़ा चम्मच आलू का पेस्ट लीजिए और इसमें एक बड़ा चम्मच दही मिलाइए. करीब आधे धंटे तक इस पेस्ट को रख दीजिए. अब चेहरे पर इस पेस्ट को लगाएं. यह आपकी स्किन को तरोताजा कर देता है. यह आपकी स्किन को टाइट करने में भी मदद करता है.

आलू और हल्दी का फेसपैक

आलू और हल्दी का फेसपैक स्किन की रंगत को निखारने में मदद करता है. इसक लिए आधे आलू को घिस लें और इसमें एक चुटकी हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. अब आप अपने फेस को नार्मल पानी से साफ कर लें. हफ्ते में एक बार इस फेसपैक को जरूर लगाएं.

घरेलू नुस्खों की मदद से बनायें अपने रंग को गोरा

चेहरे को खूबसूरत बनाता है करेला

चेहरे से झुर्रियों को दूर करते हैं ये जादुई उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -