5 हज़ार में मिलते हैं आलू की चिप्स के 5 टुकड़े, जानिए क्या है खास

5 हज़ार में मिलते हैं आलू की चिप्स के 5 टुकड़े, जानिए क्या है खास

आलू की चिप्स आपने खाई होगी जिनकी कीमत ज्यादा नहीं होती है. लेकिन आज हम ऐसी चिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत सुनकर ही आपके होश उड़ जायेंगे. इतनी महँगी चिप्स आपने भी कभी नहीं खाई होगी और ऐसी चिप्स के बाद तो आप भी चिप्स खाना छोड़ देंगे. हम जिन आलू के चिप्स की बात कर रहे है वह एक डिब्बे में आता है और उस डिब्बे में सिर्फ 5 चिप्स ही आते है वो भी पूरे 5000 रूपये के. तो आइये जानते हैं क्या है उन चिप्स में खास. 

दरअसल, आज से कुछ साल पहले स्वीडन की एक संस्था ने इसे लॉन्च किया था. गिन-गिनकर पांच चिप्स को एक शानदार बॉक्स में भरकर इन्हें बेचा जाता है. इस एक डिब्बे की कीमत 62 अमरीकी डॉलर है. इन दुर्लभ चीज़ों के कारण ही इस चिप्स के भाव इतने हैं. तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चिप्स को बनाने के लिए पांच सामग्रियों का उपयोग किया जाता है.

इसे बनाने में जिन आलुओं का प्रयोग किया जाता है उनकी खेती एक बेहद दुर्गम इलाके में की जाती है. हम यहां स्वीडन के पर्वतीय इलाके आमारनास की बात कर रहे हैं. यहां आलू की खेती बहुत कम मात्रा में होती है. साल में सिर्फ एक बार ब्लू हार्वेस्ट मून के समय यहां खेतों से आलू निकाला जाता है. इसके अलावा दूसरे उपकरण की जो कि एक खास तरह का मशरुम है जिसका नाम माटसुटेक है. स्वीडन के जंगलों में होती है और इसकी सबसे बड़ी खूबी यह है कि इन्हें एक विशेष दस्तानों को पहनकर ही निकाला जाता है. 

चिप्स को बनाने में क्राउन डिल पौधे का इस्तेमाल भी किया जाता है जिसे आस्ट्रेलिया के द्वीपों में से लाया जाता है और अंत में बारी आती है ट्रफल सिविड की जो कि एक प्रकार का फफूंद है. यानि कि कुल मिलाकर दुर्लभ सामग्रियों से बनाए जाने के कारण इस चिप्स की कीमत 4,400 रुपये रखी गई है और खाने वाले इसे खाते भी हैं.

हर महीनें लाखों रूपए कमाता है यह सूअर, देखने के लिए लगती है भीड़

इस जगह साइकिल से ऑफिस जाने पर मिलते हैं एक्स्ट्रा पैसे, वजह हैरान कर देगी

ऑनलाइन ऑर्डर करके मंगाया था खाना, निकले 40 मरे हुए कॉकरोच