इस महीने के लिए निर्धारित सभी ऑफलाइन परीक्षाओं को करें स्थगित: शिक्षा मंत्रालय

May 05 2021 10:26 AM
इस महीने के लिए निर्धारित सभी ऑफलाइन परीक्षाओं को करें स्थगित: शिक्षा मंत्रालय

शिक्षा मंत्रालय ने देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सभी आईआईटी, आईआईआईटी और अन्य सीएफटीआई को सभी ऑफलाइन परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्देश दिया। मई 2021 के महीने में आयोजित होने वाली परीक्षाएं बाद के लिए स्थगित कर दी जाएंगी। मंत्रालय ने पाया कि निर्धारित ऑनलाइन परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जा सकती हैं।

केंद्र सरकार जून 2021 के पहले सप्ताह में ऑफलाइन परीक्षा के फैसले की एक बार फिर समीक्षा करेगी। यह समीक्षा देश में सीओवीाइड 19 की मौजूदा स्थिति के आधार पर अपने निर्णय को विभिन्न संस्थानों तक पहुंचाएंगे । शिक्षा मंत्रालय ने आगे कहा कि शिक्षण संस्थानों को जरूरत पड़ने पर कैंपस से किसी को भी तत्काल सहायता प्रदान करना सुनिश्चित करना चाहिए। 

सभी संस्थानों को पात्र व्यक्तियों को टीकाकरण के लिए जाने के लिए प्रोत्साहित करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि हर कोई सुरक्षित रहने के लिए कोरोना उपयुक्त व्यवहार का पालन करता है। भारत के शिक्षा मंत्रालय के इस फैसले से निश्चित रूप से देश में कोरोना की स्थिति के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी। कई संस्थानों, विश्वविद्यालयों, स्कूलों और कॉलेजों ने इसी संबंध में अपनी परीक्षा रद्द करने और स्थगित करने की घोषणा की है।

टी सीरीज के मालिक बनने से पहले जूस की दुकान में काम करते थे गुलशन कुमार, फिर इस तरह चमकी किस्मत

बंगाल में मौतों पर NDTV के पत्रकार का जश्न ! हिंसा की खबर पर लिखा- 'जैसी करनी वैसी भरनी'

दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में आंधी के साथ हो सकती है झमाझम बारिश