जुलूस के दौरान लहराए गए औरंगजेब के पोस्टर, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने दर्ज किया केस
जुलूस के दौरान लहराए गए औरंगजेब के पोस्टर, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने दर्ज किया केस
Share:

अहमदनगर: महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले से एक बड़ी घटना सामने आ रही है यहाँ एक जुलूस के चलते मुगल बादशाह औरंगजेब के पोस्टर लहराए गए। इस घटना का वीडियो वायरल होने के पश्चात् पुलिस ने 4 व्यक्तियों के खिलाफ IPC की कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, भिंगार कैंप के पुलिस अफसर ने सोमवार को बताया कि रविवार प्रातः 9 बजे फकीरवाड़ा इलाके में जुलूस निकाला गया था।  

उन्होंने कहा, "जुलूस में संगीत और नृत्य के बीच, चार लोग औरंगजेब के पोस्टर लिए हुए थे। इन चारों व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत एक समुदाय को दूसरे समुदाय के खिलाफ अपराध करने के लिए उकसाने, धार्मिक भावनाओं को आहत करने एवं अन्य अपराधों के लिए मुकदमा दर्ज किया गया है।" इससे पहले सोमवार को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस प्रकार के कृत्यों को माफ नहीं किया जाएगा। फडणवीस ने कहा, "यदि कोई औरंगजेब का पोस्टर लहराता है, तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस देश और प्रदेश में हमारे पूज्य देवता छत्रपति शिवाजी महाराज एवं छत्रपति संभाजी महाराज हैं। औरंगजेब के पोस्टर लहराने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।" 

NCP की महाराष्ट्र यूनिट के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि प्रदेश सरकार को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए। इसके अतिरिक्त शिवसेना (यूबीटी) के एमएलसी अंबादास दानवे ने आरोप लगाया कि सरकार इस प्रकार की घटनाओं के सामने आने पर कड़ी कार्यवाही के बड़े-बड़े दावे करती है, मगर कार्रवाई करने में नाकाम रहती है। बता दें कि सीएम एकनाथ शिंदे ने हाल ही में अहमदनगर का नाम बदलकर 'अहिल्यादेवी होल्कर नगर' कर दिया था।

बस ड्राइवर के प्यार में पागल हुई कंडक्टर की बेटी, उठाया ये बड़ा कदम

बिहार: बालू माफियाओं ने CM नितीश कुमार की पार्टी के नेता मनोज सिंह के दोनों पैर तोड़े, ICU में भर्ती

'नमाज़ पढ़ना है..', तो अंधेरे में बीच सड़क पर खड़ी कर दी रोडवेज की बस, ड्राइवर-कंडक्टर सस्पेंड, देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -