क्या नोएडा में 35 रुपए किलो बिक रहा प्याज ? हकीकत जानकर उड़ जाएंगे होश
क्या नोएडा में 35 रुपए किलो बिक रहा प्याज ? हकीकत जानकर उड़ जाएंगे होश
Share:

नोएडा: 100 रुपये किलो के पार पहुंच चुकी प्याज की कीमत को नियंत्रण में करने के लिए नोएडा प्रशासन ने जमाखोरों और अकारण रेट बढ़ाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी थी. सिटी मैजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्र ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि कोई भी 40 रुपये प्रति किलो से अधिक में प्याज न बेचे और प्याज की जमाखोरी रोकने के लिए मोबाइल नंबर जारी किया है.

प्रशासन की ओर से जिले में 3 जगह 35 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज बेचने के स्टॉल लगाए जाने का दावा भी किया गया, किन्तु जब इस दावे की हकीकत देखने के लिए मीडियाकर्मी वहां पहुंचे तो हमें प्याज तो नहीं मिला बस एक पोस्टर मिला जिस पर लिखा था प्याज ₹35 किलो. 
नोएडा सेक्टर-88 की मंडी में पता करने पर यह हकीकत सामने आई कि यहां ₹35 किलो प्याज नहीं मिल रहा है, बल्कि प्याज के दाम ₹70 किलो या उससे अधिक है.

प्याज विक्रेताओं का कहना था कि वह इतने कम दामों पर प्याज नहीं पहुंचा सकते, क्योंकि प्याज उन्हें ऊंचे दामों पर खरीदना पड़ रहा है और ₹35 किलो बेचने से उन्हें काफी नुकसान होगा. नोएडा सेक्टर-82 की सब्जी मंडी में भी प्याज ₹70 प्रति किलो के भाव से ही बिक रहा है. सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद कुछ दुकानों ने प्याज की बिक्री ही बंद कर दी है, क्योंकि ₹35 किलो प्याज बेचना उनके लिए संभव नहीं है.

गिरती अर्थव्यवस्था के लिए राहत भरी खबर, GST कलेक्शन में हुआ बड़ा सुधार

6 साल के न्यूनतम स्तर पर पहुंची जीडीपी ग्रोथ रेट

केवी सुब्रमणियन ने कहा- निवेश को बढ़ाने के लिए कॉरपोरेट टैक्स में की गई कटौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -