क्या राहुल गाँधी की कुर्सी पर बैठेंगे ज्योतिरादित्य ? भोपाल में जोर शोर से उठी मांग

क्या राहुल गाँधी की कुर्सी पर बैठेंगे ज्योतिरादित्य ? भोपाल में जोर शोर से उठी मांग

गुना: राहुल गांधी के कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब कांग्रेस में खाली हुए अध्यक्ष पद के लिए नए चेहरे की तलाश आरंभ हो चुकी है। वहीं पार्टी के कई दिग्गज नेता किसी युवा चेहरे को अध्यक्ष पद की बागडौर सौंपने की मांग कर चुके हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग चरम पर है। 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और सिंधिया समर्थकों ने कांग्रेस पार्टी के कार्यालय के बाहर ज्योतिरादित्य सिंधिया के कुछ पोस्टर्स और बैनर्स भी लगाए हैं, जिनमें सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की बागडौर सौंपने की अपील की गई है। कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे इन पोस्टर्स में एक ओर राहुल गांधी तो दूसरी ओर गुना से पूर्व सांसद और मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की तस्वीर दर्शाई गई है, जिसमें राहुल गांधी से आग्रह किया गया है कि सिंधिया को राष्ट्रीय नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी जाए। 

पोस्टर में लिखा है कि 'आदरणीय राहुल गांधी जी से अपील, हमारे देश के गौरव एवं मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी को उनके कार्यशैली के अनुरूप राष्ट्रीय नेतृत्व देने की अपील।' आपको बता दें कि इससे पहले सिंधिया समर्थक, सिंधिया को सीएम पद न दिए जाने को लेकर काफी मायूस हुए थे। वहीं लोकसभा चुनाव 2019 में मध्य प्रदेश में कांग्रेस को मिली सहरमनाक हार के बाद सिंधिया समर्थकों ने उन्हें मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान सौंपने की भी मांग रखी थी।

मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू, हंगामेदार रहने की संभावना

क्या कर्नाटक के सियासी नाटक के पीछे है कांग्रेस का हाथ ?

कांग्रेस अध्यक्ष को जलियांवाला बाग ट्रस्ट से हटाया जाए, इसके लिए विधेयक लाएगी केंद्र सरकार