असम विस चुनाव : कांग्रेस और भाजपा को बीच पोस्टर जंग हुई तेज़
असम विस चुनाव : कांग्रेस और भाजपा को बीच पोस्टर जंग हुई तेज़
Share:

नई दिल्ली : असम में विधानसभा चुनाव के अंतर्गत होने वाले पहले चरण के मतदान में अब 2 हफ्ते से भी कम वक़्त रह गया है और यहाँ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच पोस्टर जंग और तेज हो गई है. यहां कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को अपना पोस्टर बॉय बनाया है तो भाजपा ने तरुण गोगोई के कार्टून बनाकर उनके 15 साल के कामकाज पर तंज कसा है.

असम के गुवाहाटी शहर में सभी जगह बड़े-बड़े चुनावी विज्ञापनों की होड़ दिखाई देने लगे हैं. गुवाहाटी के सिलपुखुरी में कांग्रेस के चुनावी विज्ञापनों में कन्हैया कुमार का चेहरा छाया हुआ है. इसी पोस्टर में हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला को भी दिखाया गया है.असमी भाषा में छपे इस होर्डिंग में लिखा है कि – “क्या यही हैं मोदी सरकार के अच्छे दिन ? फैसला आप खुद कीजिये”. 

इस पोस्टर पर भाजपा का कहना है कि इससे साफ है कि कांग्रेस देशद्रोहियों के समर्थन में हैं. भाजपा के इस हमले का जवाब देते हुए कांग्रेस ने कहा है कि उनके पास मुद्दों की कमी नहीं है न ही कन्हैया उनका हीरो है बल्कि वो गणतंत्र में विरोध का प्रतीक है.

वहीं भाजपा ने अपने विज्ञापन में राज्य के मुख्यमन्त्री तरुण गोगोई को बेरोज़गारी, गरीबी और भ्रष्टाचार, गैंडो के शिकार जैसे मुद्दों पर घेरा है. भाजपा का कहना है कि हर राज्य अलग है , बिहार में क्या हुआ इसके बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है. लेकिन यहाँ हम स्थानीय मुद्दों पर सरकार को घेर रहे हैं. आप को बता दें की असम में विधानसभा की 126 सीटों पर 4 अप्रैल और 11 अप्रैल 2 चरणों में मतदान होना है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -