बजट के बाद की बैठक के बाद वित्त मंत्री ने सेबी बोर्ड को संबोधित किया
बजट के बाद की बैठक के बाद वित्त मंत्री ने सेबी बोर्ड को संबोधित किया
Share:

 


बजट के बाद की अपनी प्रथागत बैठक में, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पूंजी बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के बोर्ड को संबोधित किया। बैठक में वित्त राज्य मंत्री भागवत किशनराव कराड और वित्त मंत्रालय के सचिव भी शामिल हुए।

बैठक के दौरान, वित्त मंत्री ने अनुपालन बोझ को कम करने, बाजार मध्यस्थता की लागत कम करने, निवेशकों की सुरक्षा बढ़ाने, कॉरपोरेट बॉन्ड बाजार का विस्तार करने, ग्रीन बॉन्ड बाजार का विस्तार करने के संदर्भ में अतिरिक्त कदम उठाने के महत्व पर जोर दिया। ईएसजी निवेश, व्यापार करने में आसानी में सुधार के लिए अगली पीढ़ी के सुधारों की शुरुआत करें, और यूएस फेड की कार्रवाइयों के कारण संभावित बाजार में उथल-पुथल के लिए तैयार रहें।

सेबी के अध्यक्ष अजय त्यागी ने वित्त मंत्री को भारतीय प्रतिभूति बाजार के महत्वपूर्ण रुझानों और पूर्वानुमान के बारे में जानकारी दी, जिसमें फंड जुटाने की गतिविधि, व्यक्तिगत निवेशकों की बढ़ती भागीदारी आदि शामिल हैं।

"उन्होंने पिछले वर्ष से केंद्रीय बजट की पूंजी बाजार की सिफारिशों की स्थिति पर वित्त मंत्री को भी अपडेट किया। सेबी के अध्यक्ष ने केंद्रीय बजट के अर्थव्यवस्था में पूंजी निर्माण के व्यापक लक्ष्य का समर्थन करने के लिए पूंजी बाजारों के माध्यम से धन जुटाने की गतिविधि में वृद्धि पर जोर दिया।" 

G20 के वित्त मंत्री, केंद्रीय बैंक के गवर्नर जकार्ता में मिलेंगे।

महिला विश्व कप को लेकर ICC का बड़ा ऐलान, अब विजेता टीम को मिलेगी दोगुनी राशि

भारत आए केविन पीटरसन का पैन कार्ड हुआ गुम, ट्वीटर पर मांगी मदद, PM मोदी को किया टैग

दुलकर सलमान ने बताया की उनकी फिल्म का नाम 'हे सिनमिका' क्यों रखा गया है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -