इन 2 चीज़ों को मान कर कम आप भी करें अपना पोस्ट प्रेगनेंसी वेट

इन 2 चीज़ों को मान कर कम आप भी करें अपना पोस्ट प्रेगनेंसी वेट

टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल को दूसरी बार मां बनी हैं और उन्हें  3 महीने बीत चुके हैं. इन तीन महीनों में उन्होंने खुद को काफी हेल्दी रखा और अपने वजन को बढ़ने नहीं दिया. छवि ने इतने कम समय में इतनी आसानी से अपना सारा प्रेग्नेंसी वेट घटा लिया है. छवि, फिर से अपने पहले वाले शेप में वापस लौट आयी हैं. छवि ने अपने पोस्ट-प्रेग्नेंसी वेट लॉस जर्नी के बारे में अपने इंस्टाग्राम पर डीटेल में बताया. वैसे तो हर महिला की चाहत होती है कि वो माँ बनने के बाद भी अपने पुराने वाले रूप में लौट आये लेकिन ऐसा कम ही महिलाएं कर पाती हैं. 

34 साल की छवि मित्तल ने प्रेग्नेंसी के दौरान भी गर्भावस्था से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात को सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ शेयर किया और अपने प्रेग्नेंसी एक्सपीरियंस के बारे में बातें शेयर की. बेटे के जन्म के बाद भी छवि ने अपनी डाइट प्लानिंग शेयर की है जिससे वजन कम किया जा सकता है. जानिए उनकी ये टिप्स .

प्रेग्नेंसी के बाद वजन घटाने के दिए टिप्स 
छवि ने अपनी पोस्ट में प्रेग्नेंसी के दौरान की और उसके बाद की सेम ड्रेस में तस्वीर डाली और प्रेग्नेंसी वेट लॉस के कुछ टिप्स भी दिए. इसमें 2 सबसे अहम और आसान नियम है जिसे फॉलो किया है.  

1. चीनी का पूरी तरह से करें त्याग 
2. डेयरी प्रॉडक्ट्स को कहें ना 

दूध और चीनी को कहें ना 
महिलाओं को ये कहते सुना होगा कि बच्चे के जन्म के बाद बच्चे को दूध पिलाना है तो आपको भी ढेर सारा दूध पीना चाहिए. लेकिन छवि का मानना है कि ज्यादा दूध पीने से आप ज्यादा ब्रेस्ट मिल्क बनाने नहीं लगेंगी, ठीक उसी तरह जैसे ज्यादा अंडे खाने से आप अंडे नहीं देने लगेंगी. चीनी, आर्टिफिशल स्वीटनर और शुगरी प्रॉडक्ट्स की जगह ऐसे फल और चीजों का सेवन करें जो प्राकृतिक रूप से मीठे हों. इससे भी आपको तेजी से वजन घटाने में मदद मिलेगी. 

सदा जवां रखेगा ये योगासन, जानें कैसे करें

सिर दर्द को चुटकी में दूर करेगा अदरक, जानें अन्य फायदे

आँखों के फायदेमंद है कैस्टर ऑइल, जानें इसके लाभ