अलीगढ़ में पाया गया मृत गुलदार का शव, पोस्टमार्टम के बाद सुरक्षित की गई रिपोर्ट
अलीगढ़ में पाया गया मृत गुलदार का शव, पोस्टमार्टम के बाद सुरक्षित की गई रिपोर्ट
Share:

देशभर में हर दिन कई ऐसी घटनाएं समाने आ रही है, जिसमे कभी किसी इंसान तो कभी किसी जानवर की मौत से जुड़ी बातें सुनने को मिलती है. और इन्ही सब बातों के बीच कई ऐसी खबर भी समाने आ जाती है जिसकों सुनने के बाद कोई भी हैरान हो जाएगा, जी हां आज हम आपके लिए एक ऐसा मामला लेकर आए है जो न सिर्फ आपको हैरान करेगा बल्कि आपको सोचने पर भी मजबूर कर देगा. 

दरअसल अलीगढ़ स्थित जवां ब्लाक में बरौली ईदगाह के पास तेंदुए का मृत शरीर पाया गया है, और इस शरीर के मिलने से लोगों के बीच कोहराम ही नहीं बल्कि सोच में भी पड़ गए है की, आखिर इस तेंदुए की मौत कैसे हुई. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को बरेली के इंडियन वेटरनिटी एंड रिसर्च सेंटर (आइवीआरआइ) में पोस्टमार्टम हुआ। लेकिन यह कहा जा रहा ही कि गुलदार की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को अभी तक किसीन के सामने पेश नहीं किया गया है, कहने का तात्पर्य है कि उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट्स को सुरक्षित रख लिया गया है. 

जंहा इस बात का पता चला है कि गुरुवार को ईदगाह के निकट आलू के खेत को जंगली जानवरों से बचाने के लिए किसानों ने कंटीले तार लगा रखे हैं। शाम को इनमें करंट छोड़ दिया जाता है। गुरुवार को ग्रामीणों ने इन तारों में फंसे तेंदुआ का शव देखा। वह बुरी तरह झुलसा हुआ भी था। शाम को पुलिस व वन विभाग को सूचना दी गई। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। इसके बाद जनपद की अन्य रेंजों से तेंदुआ की उपस्थिति से संबंधित जानकारी ली गई। सभी वन क्षेत्राधिकारियों ने कभी भी यहां कोई तेंदुआ दिखाई न देने की बात कही। हालांकि, विगत वर्षों में हाथरस के सादाबाद व मथुरा क्षेत्र में तेंदुआ नजर आए। समीपवर्ती जनपद बुलंदशहर में भी तेंदुआ दिखाई देने की चर्चा कई बार प्रकाश में आईं, लेकिन अलीगढ़ में तेंदुआ की उपस्थिति पहली बार दिखी है। बहरहाल, तेंदुआ की मृत्यु की गुत्थी सुलझाने के लिए अलीगढ़ के उप प्रभागीय निदेशक (वन एवं पर्यावरण) सतीश कुमार के निर्देशन में एक टीम गुरुवार रात को तेंदुआ का शव लेकर बरेली रवाना हो गई, क्योंकि इस श्रेणी के वन्य जीवों की मृत्यु की दशा में बरेली स्थित इंडियन वेटरनिटी रिसर्च सेंटर के वैज्ञानिकों की टीम ही पोस्टमार्टम करती है। शुक्रवार दोपहर तेंदुआ का पोस्टमार्टम हो गया। उप प्रभागीय निदेशक ने बताया कि टीम ने पोस्टमार्टम के बाद रिपोर्ट सुरक्षित रख ली है। उसे मैन्युअल हमें सौंपने से भी इंकार कर दिया। सेंटर की ओर से पोस्टमार्टम रिपोर्ट डाक से अलीगढ़ भेजी जाएगी। ऐसे में रिपोर्ट मिलने पर ही उसकी मृत्यु का कारण स्पष्ट पता चलेगा।

BPSSC: दारोगा, सार्जेंट एवं सहायक जेल अधीक्षक के परिणाम हुए जारी, 15231 उम्मीदवार सफल

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है हाथी को मगरमच्छ का ये वीडियो

गेल इंडिया ने 6.97 करोड़ के इक्विटी शेयरों को वापस खरीदने को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -