बड़ी खबर: नेपाल में भारत के 8 लोगों की मौत, नहीं आई अभी तक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट्स

बड़ी खबर: नेपाल में भारत के 8 लोगों की मौत, नहीं आई अभी तक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट्स

काठमांडू: नेपाल में मृत 8 भारतीय पर्यटकों के शवों को गुरुवार यानी 23 जनवरी 2020 को वापस घर लाया जा रहा है. जंहा 4 बच्चे भी शामिल हैं. वहीं बीते बुधवार यानी 22 जनवरी 2020 को शवों का पोस्टमार्टम किया गया है. जंहा अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि दम घुटने से उनकी मौत हुई होगी. हम आप[को बता दें कि केरल के 15 पर्यटकों का दल नेपाल घूमने गया था. उनमें से 8 लोग बीते मंगलवार यानी 21 जनवरी 2020 सुबह एक होटल में बेहोश मिले. वहीं उन्हें एयरलिफ्ट कर राजधानी काठमांडू स्थित एचएएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रूम हीटर से गैस लीक होने को हादसे की प्रमुख वजह माना जा रहा है. मृतकों में चार बच्चे हैं.

गुरुवार सुबह शवों को लाया जाएगा भारत: वहीं काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'काठमांडू के टीचिंग हॉस्पिटल में सभी शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है और गुरुवार सुबह उनके शवों को वापस घर लाया जाएगा.' जंहा अधिकारी ने बताया कि जिंदा बचे सात लोगों में से पांच लोग घर लौट गए हैं, जबकि दो शवों के साथ हैं. 

एवरेस्ट पैनोरमा रिजॉर्ट में हुई घटना: हादसे का शिकार हुआ भारतीय पर्यटकों का दल नेपाल के लोकप्रिय पर्वतीय स्थल पोखरा घूमने गया था. अपनी यात्रा पूरी कर यह दल घर लौट रहा था. इसी दौरान सोमवार शाम को सभी लोग मकवानपुर जिले के दमन इलाके में स्थित एवरेस्ट पैनोरमा रिजॉर्ट में ठहरे थे.

अंदर से बंद थे खिड़की और दरवाजे: काठमांडू में जब इस बात कि जांच कि गई है तो पता चला है कि उन लोगों ने 4 कमरे बुक कराए थे. 8 लोग एक ही कमरे में रुके थे जबकि बाकी अन्य दूसरे कमरों में ठहरे थे. सर्दी के कारण वो लोग रेस्टोरेंट से गैस हीटर अपने रूम में लेते गए थे. हालांकि, उन्हें ऐसा करने से मना किया गया था. हीटर चलाने के साथ ही उन्होंने कमरे की खिड़की और दरवाजे अंदर से बंद कर लिए थे.

जानिए क्यो प्रिंस हैरी और मेगन चोरी-छुपे फोटो खींचने पर हुए नाराज

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पर चर्चा शुरू, इस वजह से हुआ जमकर हंगामा

चीन-पाक आर्थिक सबंध पर बरसा अमेरिका, जाल में न फंसने की दे डाली सलाह