स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी कर सकते हैं आसमानी हमला
स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी कर सकते हैं आसमानी हमला
Share:

नई दिल्ली : भारतीय खुफिया एजेंसी ने समुद्री रास्ते और हवाई रास्तों से आतंकी हमले की आशंका जताई है. इसके चलते सुरक्षा बलों को स्वतंत्रता दिवस पर अतिरिक्त सुरक्षा बरतने को कहा गया है. गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को आगाह करते हुए बताया है कि इस हमले के लिए आतंकी पैरा ग्लाइडरों का प्रयोग भी हो सकता है. मंत्रालय ने सुरक्षा बलों को निर्देश दिए है कि वे ऐसे किसी गड़बड़ी के प्रयास के प्रति बेहद सजग रहें.

नेताओं की अतिरिक्त सुरक्षा

गृहमंत्रालय ने ऐसे नेताओं या विशिष्ट लोगों जिन पर हमले की संभावना है उनकी सुरक्षा का अतिरिक्त ध्यान रखा जाएगा. मंत्रालय की ओर से सभी बलों और राज्य पुलिस को पत्र भेजा गया है इसमें आतंकी संगटनों द्वारा भारत के नौसैनिक ठिकानों पर हमले की योजना बनाने की जानकारी भी दी गई है. इसमें कहा गया है कि असुरक्षित तटीय स्थल संभावित रूप से आतंकियों के उनके निशाने पर हैं.

मंत्रालय ने अपने पत्र में कोच्चि स्थित दक्षिणी नौसैनिक कमान, INS वेंदुरथी, मुंबई स्थित पश्चिमी नौसैनिक कमान और करवार स्थित नौसैनिक ठिकाने, INS कदंबा को निशाना बनाए जाने की आशंका जताई है. ये हमले पाकिस्तानी आतंकी समूहों तथा उनके भारतीय संबद्ध संगठनों जैसे इंडियन मुजाहिदीन एवं पूर्व सिमी सदस्यों से खतरे की चेतावनी दी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -