बड़ी संख्या में हर रोज मिल रहे कोरोना मरीज, एक दिन इलाज के लिए कम पड़ जाएंगे डॉक्टर

लॉकडाउन में छूट के बाद काफी तेजी से कोरोना संक्रमण फैला है. वही, अब देश के लिए एक राहत की खबर है. देश में पहली बार कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या, एक्टिव केस से ज्यादा हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय(Union Ministry of Health & Welfare) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक कुल 2,76, 583(2 लाख 76 हजार 583) मामले सामने आ चुके हैं. इन मामलों में से 1,33,632(एक लाख 33 हज़ार 632) एक्टिव केस हैं, वहीं 1,35,206(1 लाख 35 हज़ार 206) मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं. यह आंकड़ें साफ बता रहे हैं कि देश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या अब एक्टिव मामलों से ज्यादा है, जो एक राहत भरी बात है.

इन बिजली बिल उपभोक्ताओं को ही मिल पाएगी राहत

इसके अलावा देश में फिलहाल कोरोना वायरस के 2,76, 583 मामले सामने आ चुके हैं. देश के सभी राज्यों में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 7745 मरीजों की मौत हो चुकी है.भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में 1,45,216(एक लाख 45 हजार 216) सैंपल टेस्ट किए गए हैं. इसको मिलाकर अब तक देश में कुल 50,61,332 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं. बीते दिनों कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच सुकून देने वाली एक और खबर भी आई थी, जिसके मुताबिक देश में कोरोना से मौत की दर में कमी आई है. देश में कोरोना से ठीक होने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर लगातार बढ़ रही है.

राहुल गांधी पर भड़के पूर्व सैन्य अधिकारी, कही ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अब तक पांच लॉकडाउन किए जा चुके हैं. लॉकडाउन के पहले चरण से लेकर आज पांचवें चरण तक मामले तेजी से बढ़े हैं लेकिन इस दौरान देश की रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ रही है. 15 अप्रैल को स्वस्थ होने की दर 11.42 फीसद, तीन मई को 26.59 प्रतिशत और 18 मई को 38.29 फीसद थी.1 जून को यह दर 48.19 फीसद रही. इसके आगे के आंकड़ें का इंतजार किया जा रहा है. 

ओटीटी पर सुपरस्टार यश का केजीएफ 1 हुआ लॉकडाउन-फेवरेट; स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म के बीच केजीएफ 2 के अधिकार खरीदने के लिए कडा मुकाबला

यहां पर धार्मिक स्थलों को लेकर मिली बड़ी छूट, नियम के तहत अधिसूचना जारी

मिजोरम : इन पार्टियों ने चुनाव मैदान में उतारे प्रत्याशी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -