मध्य प्रदेश सरकार ने पोषण नीति-2020 को दी मंजूरी
मध्य प्रदेश सरकार ने पोषण नीति-2020 को दी मंजूरी
Share:

भोपाल: पोषण अभियान, या राष्ट्रीय पोषण मिशन, बच्चों, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए पोषण संबंधी परिणामों में सुधार करने के लिए भारत सरकार का प्रमुख कार्यक्रम है। मध्य प्रदेश सरकार ने मंगलवार को महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा तैयार पोषण नीति-2020 को सभी वर्गों विशेष रूप से बच्चों, किशोरों और महिलाओं को व्यापक पोषण और स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान करने के लिए मंजूरी दे दी। 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई मंत्रिमण्डल की बैठक में राज्य की पोषण नीति-2020 को स्वीकृति प्रदान की गई। सहायक और सक्रिय पारिस्थितिकी तंत्र। भूमि आवंटन के संबंध में नए नियमों को मंजूरी दी गई। ऑनलाइन नीलामी के माध्यम से औद्योगिक क्षेत्रों में आवंटन का प्रावधान किया गया है। सभा को मंजूरी दी गई - पूर्वव्यापी प्रभाव से - 1 अप्रैल से 31 मई तक मुख्यमंत्री कोरोना योद्धा कल्याण योजना के कार्यान्वयन ने अनाथों के लिए कोरोना बाल कल्याण योजना के विभिन्न बिंदुओं को हरी झंडी दी और मुख्यमंत्री कोरोना की पुष्टि की।

विकेंद्रीकृत योजना, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के संचालन एवं अन्य योजनाओं, घाटे की पूर्ति और चालू वित्तीय व्यवस्था की निरंतरता के तहत अनाज आदि की खरीद आदि के लिए इस वित्तीय वर्ष में 29,400 करोड़ रुपये की मुफ्त सरकारी सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

सीएम पिनाराई विजयन ने ऑनलाइन स्कूलों को फिर से खोलने का किया ऐलान

बॉलीवुड के इस मशहूर सुपरस्टार के मुरीद है अंजन श्रीवास्तव

यूपी चुनाव को लेकर एक्शन मोड में आई बसपा, लखनऊ समेत 6 जगहों के जिलाध्यक्ष बदले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -