पुर्तगाली संसद ने इच्छा मृत्यु को दी मंज़ूरी
पुर्तगाली संसद ने इच्छा मृत्यु को दी मंज़ूरी
Share:

पुर्तगाली संसद ने इच्छामृत्यु को वैध बनाने को मंजूरी दी। देश में इच्छामृत्यु का अभ्यास किया गया या देश में स्वास्थ्य पेशेवरों द्वारा मदद की गई, जिसके पक्ष में 136 मतों के पक्ष में और चार विरोधाभासों के अलावा 78 के खिलाफ वोट दिए गए। नए बिल के अनुसार, 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति की मृत्यु में चिकित्सकीय सहायता की जा सकती है "जिसकी इच्छा वर्तमान और दोहराई गई, गंभीर, स्वतंत्र और प्रबुद्ध है। 

यह डॉक्टरों और नर्सों को "कर्तव्यनिष्ठा आपत्ति" के कारण इच्छामृत्यु में सहायता करने से इनकार करने के प्रावधान को भी अनुमति देता है, अब राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डी सूसा जाएंगे, जो वीटो कर सकते हैं, इसे संवैधानिक रूप से भेज सकते हैं या सीधे प्रोलगेट भी भेज सकते हैं। यदि राष्ट्रपति ने घोषणा की, तो पुर्तगाल यूरोप का चौथा देश बन जाएगा और इच्छामृत्यु को वैध बनाने वाला दुनिया का सातवाँ देश बन जाएगा।

इस कानून के खिलाफ आंदोलन करने वाले "यूथेनेसिया को बंद करो" आंदोलन ने कहा "ऐसे समय में जब हजारों लोग, अनगिनत संस्थाएं, एक दैनिक अलौकिक प्रयास में, बीमार और कमजोर और नाजुक लोगों की देखभाल, जीवन बचाने के लिए सब कुछ दे रहे हैं, इच्छामृत्यु की मंजूरी इन सभी लोगों के अनादर का प्रतिनिधित्व करता है। देश में सबसे बड़ा संगठित धर्म, कैथोलिक चर्च द पुर्तगाली एपिस्कोपल कॉन्फ्रेंस ने संसद में अनुमोदन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इसके अलावा, 12 निजी स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों ने राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु को रोकने के लिए हस्तक्षेप करने का आह्वान किया।

डब्लूएचओ ने कहा- कोविड-19 टीका वितरण असमानताओं को कर सकते हैं खराब

जापान के गवर्नरों ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आपातकाल के विस्तार पर की चर्चा

चीन के Hualong एक परमाणु रिएक्टर का संचालन हुआ शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -