पुर्तगाल को नहीें पता स्पेन-मोरक्को कर रहे फीफा विश्व कप की संयुक्त मेजबानी

लिस्बन: विश्वभर में फुटबॉल स्पेन, पुर्तगाल और मोरक्को साल 2030 में मिलकर फुटबॉल विश्व कप की मेजबानी कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि तीनों देश इसके लिए संयुक्त रूप से मेजबानी हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं।  लेकिन मेजबानी हासिल करने से पहले ही इन देशों के बीच दरार दिखने लगी है। वहीं पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने तो इसे अनिश्चित विचार करार दिया है। 

हॉकी वर्ल्ड कप: पाकिस्तानी कप्तान ने कहा इस बार नहीं होगी कोई गलती, मैच के साथ दिल भी जीेतेंगे

पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने कहा कि उनकी सरकार को फीफा विश्व कप 2030 के लिए संयुक्त दावेदारी के लिए मैड्रिड (स्पेन) से किसी भी प्रकार की आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। उन्होंने कहा, यह एक अनिश्चित विचार है, जिसके बारे में हमें किसी भी प्रकार का प्रस्ताव नहीं मिला। इसकी योजना कब बनी योजना क्या है, हमें सामान्य तौर पर ऐसी सभी जानकारी होने की जरूरत है।  

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: बारिश के कारण 17 ओवर का हुआ मैच, भारत को मिला 174 रन का लक्ष्य

वहीं एंटोनियो कोस्टा ने कहा कि उनकी सरकार को इस बारे में पुर्तगाल फुटबॉल महासंघ से विचार करना होगा। देश की राजनीतिक पार्टियों के साथ इस प्रकार की प्रतिबद्धता के लिए सर्वसम्मति की आवश्यकता है। इसके बाद ही मेजबानी पर अंतिम फैसला लिया जाएगा, पुर्तगाल 2004 यूरो कप की मेजबानी कर चुका है। उसने विश्व कप की मेजबानी एक बार भी नहीं की है,स्पेन 1982 में विश्व कप की मेजबानी कर चुका है। 


खबरें और भी 

आॅस्ट्रेलिया ने की पहले टी20 मैच में शानदार शुरूआत

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा: टीम इंडिया को ब्रिस्बेन छोड़ सिडनी चले गए बल्लेबाज़ी कोच बांगर

शारजहां में आज से शुरू हो रहा है टी 10 लीग टूर्नामेंट, कई सितारा खिलाड़ी ले रहे हैं हिस्सा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -