पोर्न से है प्यार तो भूल जाइए घर-संसार
पोर्न से है प्यार तो भूल जाइए घर-संसार
Share:

स्मार्टफोन के इस दौर में इंटरनेट का चलन काफी तेज हो गया है. ऐसे में इंटरनेट पर कई प्रकार की वेब साइट्स पर ट्रेफिक भी पहले के मुकाबले ज्यादा देखने को मिल रहा है. इन वेबसाइट्स में पोर्न या XXX वीडियोस की वेब साइट्स पर सबसे अधिक यूजर्स देखने को मिलते है. अगर आप भी ऐसी किसी वेबसाइट पर जरूरत से ज्यादा समय बिता रहे है तो ये खबर आपके लिए थोड़ी बुरी साबित हो सकती है. क्योकि आज हम आपको पोर्न साइट्स से जुड़े कुछ ऐसे फैक्ट्स के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे जानना आपके लिए बेहद आवश्यक है. पोर्न साइट्स पर खोए रहने वाले लोगों को नीचे दिए गए ये बड़े नुकसान उठाने पड़ सकते है.

दिमागी विकास: अमेरिका में हुई एक रिसर्च में पाया गया कि पोर्न साइट्स पर अत्यधिक समय बिताना आपके दिमागी विकास की गति को धीमा कर देता है.

डोपामाइन: इसके ज्यादा प्रयोग से दिमाग को डोपामिन की आदत पड़ जाती है जिसकी वजह से आपका दिमाग स्थिर नहीं रहता और आपका किसी काम में मन भी नहीं लगता और धीरे-धीरे आप असफलता की ओर बढ़ने लगते है.

चिड़चिड़ापन: ऐसी वेब्स को देखने से आपका दिमाग चिड़चिड़ा होने लगता है आप छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने लगते है. इससे आपको ब्लड प्रेशर सम्बन्धी शिकायतें भी होने लती है.

हैकर्स: आपको पता होना चाहिए कि इस प्रकार की वेब साइट्स पर हजारों हैकर्स आप की एक गलती की फिराक में बैठे रहते है. वो आप की एक गलती से आपके कंप्यूटर की सारी जानकारी चुरा सकता है.

 

महिलाओ की छाती दर्शाती है उनका व्यक्तित्व जानिए कैसे...

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -