मुस्लिमों की बढ़ती जनसंख्या देश के लिए एक संकट: केंद्रीय मंत्री गिरिराज
मुस्लिमों की बढ़ती जनसंख्या देश के लिए एक संकट: केंद्रीय मंत्री गिरिराज
Share:

नईदिल्ली। श्री राम जन्मभूमि मंदिर और बाबरी मस्जिद को लेकर एक ओर, जहां आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर विभिन्न पक्षों से चर्चा कर, मसले का सामधान करने में लगे हैं। तो दूसरी ओर, कुछ लोग इस मामले में विवाद, को तूल देने का प्रयास कर रहे हैं। इसी बीच, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने, विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि, सामाजिक सरोकार के लोग आपस में चर्चा करें, शिया वर्ग ने इस मामले में अपनी सहमति दे दी है, ऐसे में लगता है कि, शिया मतावलंबी भी अपनी ओर से सहमति दे दें, हिंदू और ये सभी श्री राम के वंशज हैं।

उन्होंने हिंदूओं की आबादी अधिक, रहने पर ही लोकतंत्र के, सुरक्षित रहने की बात कही। उनका कहना था कि, लोकतंत्र की सुरक्षा तभी तक है, जब तक कि हिंदुओं की जनसंख्या कम होने से सामाजिक सौहार्द परेशानी में पड़ जाएगा। उन्होंने, कुछ आंकड़े प्रस्तुत किए, और कहा कि यूपीए, असम, पश्चिम बंगाल, केरल के 54 जिलों में हिंदुओं की जनसंख्या बेहद कम हुई है।

हिंदुओं की जनसंख्या प्रभावित होना, देश के लिए, एक बड़ा खतरा है। मुस्लिमों की जनसंख्या बढ़ने से देश की, अखंडता पर सवालिया निशान उठ गए हैं। उन्होंने हिंदू जनसंख्या कम होने पर सवाल किए हैं। उनका कहना था कि, हिंदुओं की आबादी कम होना एक गंभीर विषय है। हालांकि, विपक्षियों ने इस तरह के बयानों को लेकर, सत्तापक्ष का विरोध किया है, और कहा है कि, जब केंद्र सरकार सबका साथ सबका विकास मंत्र दे रही है, और इसी आधार पर कार्य करने की, बात कह रही है तो फिर केंद्र में शामिल मंत्री सांप्रदायिक बयान क्यों दे रहे हैं।

अयोध्या की ज़मीन पर मुग़लों के वंशज का दावा

हिंदुत्व के मुद्दे पर शिव सेना के तीखे तेवर

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने जताया बाबरी मस्जिद पर अपना हक

2022 तक देश में राम राज्य होगा - योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -