CAA के खिलाफ हिंसा भड़काने वाली PFI के बैंक खातों का खुलासा, कांग्रेस नेता को भेजे गए 77 लाख रुपए
CAA के खिलाफ हिंसा भड़काने वाली PFI के बैंक खातों का खुलासा, कांग्रेस नेता को भेजे गए 77 लाख रुपए
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देश के कई शहरों में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के नाम होने वाली हिंसा फैलाने में संलिप्त प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से सम्बंधित एक बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि PFI के बैंक खाते से देश के कई बड़े वकीलों को पैसे पहुंचाए गए। इनमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और इंदिरा जयसिंह का नाम भी शामिल है।

जांच के दौरान पीएफआई के कुल 73 बैंक एकाउंट्स का खुलासा हुआ है। जिनमें  2 से 3 दिन के अंदर अंदर 120 करोड़ रुपये जमा किए गए और उन्हें फ़ौरन निकाल भी लिया गया है। पीएफआई के बैंक अकाउंट से कई बड़े वकीलों को पैसे भेजे गए। ऐसा बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के बहराइच, बिजनौर, हापुड़, शामली, डासना से ये पैसे जुटाए गए थे। 

PFI को लेकर खुलासा किया गया है कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल को पास 77 लाख  रुपए पहुंचाए गए हैं। वहीं निर्भया मामले में दोषियों को माफ़ करने की सलाह देने वाली वकील इंदिरा जयसिंह के पास 4 लाख पहुंचाए गए हैं। इसके अलावा दुष्यंत दवे को 11 लाख और अब्दुल समर, जिसका नाम एनआईए की चार्जशीट में शामिल है, उसे 3 लाख रुपए पहुंचाए गए हैं। फिलहाल इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।
 
अब असम में स्थापित होगी शांति, यह अहम् समझौता करने जा रहा गृह मंत्रालय

सुरक्षित ट्रांजेक्शंस के लिए SBI अपने ग्राहकों को दे रहा है Virtual Card की सुविधा

'टैक्स सेविंग्स के तरीकों को नहीं मिल रही सुधर की कोई मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -