मशहूर बांग्ला लेखक अनीश देव का निधन, कोरोना से गई जान
मशहूर बांग्ला लेखक अनीश देव का निधन, कोरोना से गई जान
Share:

कोरोना का असर देश के प्रत्येक वर्ग पर पड़ा है वही अब तक कई लोग इसकी चपेट में आ चुके है। बात यदि मनोरंजन जगत की करें तो मनोरंजन जगत को कोरोना के कारण भारी क्षति हुई है। इस बीच एक और बड़ी दुखद खबर आई है जिसमे मशहूर बांग्ला राइटर अनीश देव का निधन कोरोना की वजह से बुधवार को शहर के एक हॉस्पिटल में हो गया। परिवार के सूत्रों ने कहा कि देव को वेंटिलेटर पर रखा गया था। वह 70 वर्ष के थे।

उनके परिवार में पत्नी एवं उनकी बेटी है। लेखक को कुछ दिन पूर्व घर पर दिल का दौरा पड़ने के पश्चात् निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया था। जिसके पश्चात् वो कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। देव ने प्रातः सात बजकर 10 मिनट पर दम तोड़ दिया। महानगर में 1951 में जन्मे देब ने 18 वर्ष की आयु में लिखना आरम्भ कर दिया था।

वही उनकी लोकप्रिय कृतियों में भविष्यवादी थ्रिलर तीश घंटा शात मिनट, सापेर चोख, जिबोन जखोन फुराय जाए, हाते कलोमे कंप्यूटर, बिज्ञानेर दाशदिगांतो सम्मिलित हैं। देब को विश्व भर के विज्ञान उपन्यासों का बांग्ला में लिप्यंतरण तथा विज्ञान को लोकप्रिय करने के लिए भी जाना जाता है। उन्हें पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा आरम्भ किए गए विद्यासागर पुरस्कार से 2019 में सम्मानित किया गया था।

साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर फैंस से कही ये बात

कोरोना के कारण बंद है सारी फिल्मों की शूटिंग लेकिन अभी भी चल रही है 'पुष्पा' की शूटिंग, जानिए कैसे

साशी फिल्म गीत 'Okey Oka Lokam Nuvve' ने बनाया नया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -