दो बार की है स्वप्निल जोशी ने शादी, कभी लोग इस वजह से करने लगे थे उनकी पूजा
दो बार की है स्वप्निल जोशी ने शादी, कभी लोग इस वजह से करने लगे थे उनकी पूजा
Share:

टीवी की दुनिया के सबसे मशहूर शो ‘श्रीकृष्णा’ में नजर आए स्वप्निल जोशी का आज जन्मदिन है. आपको याद होगा स्वप्निल जोशी साल 1993 में दूरदर्शन पर आने वाले मशहूर शो में श्री कृष्ण के किरदार में नजर आए थे और इस किरदार से उन्हें जमकर शोहरत हांसिल हुई. वहीं उस समय वह इतने पॉपुलर हो गए थे कि लोग उन्हें असली भगवान समझकर पूजा करने लगे थे. जी हाँ, आपको बता दें कि आज स्वप्निल अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं और लंबे समय से लोगों की नजरों में भी नही हैं. तो आइए जानते हैं आजकल वह कहाँ और कैसे दिखते हैं.

आपको बता दें कि स्वप्निल जोशी मुंबई में जन्में हैं और उन्होंने बीजेपीसी इंस्टिट्यूशन एंड जूनियर कॉलेज, चारनी रोड मुंबई से अपने स्कूल की पढ़ाई पूरी की. इसी के साथ उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से उन्होंने कॉमर्स में ग्रैजुएशन किया और आपको जानकर हैरानी होगी कि ''स्वप्निल के पास लॉ की भी डिग्री है और वे एक वकील भी हैं.''

वहीं स्वप्निल ने मशहूर किरदार कृष्ण को निभाने से पहले 1986 में रामानंद सागर के द्वारा बनाया गया मशहूर सीरियल ‘लव कुश’ में नजर आए थे और जब स्वप्निल ने यह किरदार निभाया था तब उनकी उम्र केवल 9 साल थी. आपको बता दें कि रामानंद सागर ने जब पर्दे पर मशहूर शो ‘श्रीकृष्णा’ बनाया उस वक्त स्वप्निल महज 13 साल के थे और उनका मासूम चेहरा देखकर रामानंद ने उन्हें रोल के लिए चुन लिया. वहीं उनके किरदार के कारण लोगों को उनका खूब प्यार मिला. वहीं स्वप्निल खुद बता चुके हैं कि ''वह जहां से भी जाते लोग उनके पैरों पर गिरकर उनका आर्शीवाद लेने लगते थे. उनके घर पर आए दिन उनके रिश्तेदार किसी बीमार आदमी को लाते ताकि स्वप्निल उन्हें ठीक कर दें.'' आपको बता दें कि अपने किरदार से मशहूर होने के बाद स्वप्निल ने अपने प्यार अपर्णा जोशी से शादी कर ली, हालांकि चार साल बाद ही उनका तलाक हो गया और उसके बाद उन्होंने 2011 में दूसरी बार शादी की और उनकी दूसरी पत्नी का नाम लीना आराध्ये है. स्वप्निल मराठी शो कौन बनेगा करोड़पति को भी होस्ट कर चुके हैं.

शादी से पहले इस एक्ट्रेस ने रखा करवाचौथ, लगाई पिया के नाम की मेहँदी

अपने पहले किसिंग सीन पर बोली सनाया ईरानी, कहा- 'पति ने मुझसे...'

इंस्टाग्राम पर 10 मिलियन फॉलोवर्स होने पर खुश हुईं नागिन मौनी रॉय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -