डाउन सिंड्रोम के कारण का आविष्कार करने वाले वैज्ञानिकों की पॉप फ्रांसिस ने की तारीफ
डाउन सिंड्रोम के कारण का आविष्कार करने वाले वैज्ञानिकों की पॉप फ्रांसिस ने की तारीफ
Share:

डाउन के सिंड्रोम वैज्ञानिक ने पहले कदम के लिए - हाँ फ्रांसीसी चिकित्सक जिन्होंने डाउन सिंड्रोम का पता लगाया था, को गुरुवार को वेटिकन द्वारा स्नैथूड के लिए इत्तला दे दी गई थी। एक बयान में कहा गया कि पोप फ्रांसिस ने प्रोफेसर जेरोम लेज्यून के "वीर गुणों" को मान्यता दी है, जिनकी मृत्यु 1994 में 67 वर्ष की आयु में हुई थी। वाइटन ने गुरुवार को कहा कि फ्रांसीसी वैज्ञानिक ने डाउंस सिंड्रोम के कारण की खोज की है। एक बयान में कहा गया कि पोप फ्रांसिस ने प्रोफेसर जेरोम लेज्यून के "वीर गुणों" को मान्यता दी है, जिनकी मृत्यु 1994 में 67 वर्ष की आयु में हुई थी। पोप फ्रांसिस ने 'आदरणीय' प्रोफेसर जेरोम लेज्यून के 'वीर गुणों' को पहचाना जिनकी मृत्यु 1994 में 67 साल की उम्र में गर्भपात के खिलाफ अभियान चलाने के बाद हो गई थी, जो उनकी खोज में आ गई थी। वेटिकन अब यह आकलन करेगा कि क्या दो चमत्कारों को उसके काम के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

1958 में, लेज्यून और दो अन्य शोधकर्ताओं ने पाया कि डाउन सिंड्रोम के पीड़ित एक अतिरिक्त गुणसूत्र के साथ पैदा हुए हैं। लेज्यून के शोध ने विकार के जन्म के पूर्व पता लगाने में मदद की, कभी-कभी गर्भपात के लिए कुछ ऐसा होता है, जिस पर वह कड़ी आपत्ति जताता है। प्रोफेसर एक भावुक गर्भपात विरोधी अभियानकर्ता बन गए, इस मुद्दे पर वेटिकन के साथ काम करते हुए और पोप जॉन पॉल II के साथ व्यक्तिगत दोस्त बन गए, जिन्हें हाल ही में एक संत बनाया गया था।

उनके नाम का एक आधार अब आनुवंशिक खुफिया विकारों के लिए अनुसंधान और उपचार का समर्थन करता है, और गर्भपात विरोधी वकालत में लगा हुआ है।

गूगल ने ऑस्ट्रेलिया में सर्च इंजन बंद करने की दी धमकी

यूक्रेन एयरलाइंस के लिए प्रवेश आवश्यकताओं पर पुनर्विचार का प्रस्ताव हुआ जारी

दुबई ने रद्द की गैर-आवश्यक सर्जरी, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -