पोप फ्रांसिस: कोविड और आतंकवाद की आशंका के बावजूद इराक की पहली यात्रा में होगी वृद्धि
पोप फ्रांसिस: कोविड और आतंकवाद की आशंका के बावजूद इराक की पहली यात्रा में होगी वृद्धि
Share:

वैटिकन शहर: कोविड-19 और आतंकवाद के कई खतरों के बावजूद, शुक्रवार को पहली बार पोपफ्रैंसिस की इराक यात्रा शुरू होने वाली है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, 84 वर्षीय कैथोलिक चर्च के प्रमुख का स्वागत प्रधानमंत्री के मुस्तफा अल-कदीमी और राष्ट्रपति बरहम सलीह द्वारा उनके बगदाद आगमन पर स्वागत किया जाएगा। 

इसके बाद वह बिशप और अन्य पादरी हमारी लेडी ऑफ साल्वेशन, राजधानी शहर के एक सिरिक कैथोलिक चर्च से मिलेंगे। पोप फ्रांसिस उर के प्राचीन स्थल पर एक अंतर-धार्मिक बैठक में भी भाग लेंगे, जिसे पारंपरिक रूप से पैगंबर अब्राहम का जन्मस्थान माना जाता है। शनिवार को, वह नजफ शहर में पहुंचेंगे, जहां वह इराकी शिया मुसलमानों के प्रमुख आध्यात्मिक नेता और शिया इस्लाम में सबसे वरिष्ठ मौलवियों में से एक, ग्रैंड अयातुल्ला अली अल-सिस्तानी का दौरा करेंगे। रविवार को, वह इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह के पूर्व गढ़ मोसुल का दौरा करेंगे, और चर्च स्क्वायर में मताधिकार की प्रार्थना करेंगे। 

बाद में दिन में, वह इरबिल में अर्ध-स्वायत्त कुर्दिस्तान क्षेत्र की राजधानी में एक स्टेडियम में मास का जश्न मनाएगा। पोप की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ 10,000 इराकी सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। बीबीसी ने बताया कि उग्र महामारी के मद्देनजर, पोप, जो पहले से ही BioNTech / Pfizer Covid-19 वैक्सीन के दो शॉट प्राप्त कर चुके हैं, की सार्वजनिक पहुंच सीमित होगी।

पहले महिला को बंधक बनाकर मचाई लूट, फिर पैर छूकर बोला चोर- 'बहन की शादी है, मुझे माफ़ करना'

राजस्थान में धड़ल्ले से बिक रहा अवैध डीजल, सरकार और कंपनियों को हो रहा नुकसान

भारतीय-अमेरिकी नौरीन हसन को प्रथम वीपी, न्यूयॉर्क फेड के सीओओ के रूप में किया गया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -