पॉपकॉर्न में है बेहतरीन पोषक तत्व, खाने से मिलते हैं ये फायदे
पॉपकॉर्न में है बेहतरीन पोषक तत्व, खाने से मिलते हैं ये फायदे
Share:

क्या आपको भी पसंद है पॉपकॉर्न. जरूर पसंद होगा, ये टाइम पास करने के लिए आसान तरीका है और खाने में भी हलके होते हैं. अक्सर फिल्म देखते समय आप इसे खाना पसंद करते हैं. पर क्या आप जानते है की पॉपकॉर्न में बेहतरीन पोषक आहार होते है. जो हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है. जी हाँ, आप भले ही पॉपकॉर्न को मामूली चीज़ समझे लेकिन इसमें कई गुण होते हैं जो आपकी सेहत की लाभ भी देते हैं. इसी के साथ आपको बता देते हैं पॉपकॉर्न खाने के फायदे.

पॉपकॉर्न खाने के फायदे:

पॉपकॉर्न में भरपूर मात्रा में पोलीफिनॉल्स एंटीआक्सीडेंड मौजूद होते है जो सेल्स को हानि पहुंचाने वाले ‘मॉलिक्युल्स’ से हमारे शरीर का बचाव करते है. पॉपकार्न में पानी की मात्रा चार प्रतिशत होती है जिसके कारण एंटीआक्सीडेंड का लेवल फल व सब्जियों से अधिक होता है.

पॉपकार्न में फाइबर की भी भरपूर मात्रा होती है और वसा या फैट बहुत कम होते हैं. डॉक्टर्स के अनुसार एक बाउल पॉपकॉर्न में 300 मिलीग्राम तक पोलीफेनोल्स हो सकते हैं, जो एक दिन की एक व्यक्ति की पोलीफिनोल्स की जरूरत की 13 प्रतिशत की पूर्ति करते हैं. यानि अगर आप दिनभर भी पॉपकॉर्न खाते हैं तो आपको फायदा ही होता है. लेकिन हम बतान चाहेंगे कि किसी भी चीज़ का अधिक सेवन आपके लिए हानिकारक हो सकता है. 

दिमाग की क्षमता बढ़ानी है तो करें इसका सेवन

कैसी भी हो खांसी, झट से होगी दूर अपनाएं ये तरीके

ज्यादा उबासी के कारण हो सकता है ब्रेन ट्यूमर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -