पूर्वांचल के 19 जिलों के CMO के बैंक खाते EPFO ने किए सीज
पूर्वांचल के 19 जिलों के CMO के बैंक खाते EPFO ने किए सीज
Share:

वाराणसी : इसे पूर्वांचल के 19 जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों की बेईमानी कहें या लापरवाही की उन्होंने अपने ही विभाग के कर्मचारियों के भविष्य निधि अंशदान (PF) राशि को जमा नहीं किया.इस पर कार्रवाई करते हुए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने पुर्वांचल के 19 जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों (CMO) के बैंक खातों को सीज कर दिया है.

इस बारे में EPFO से मिली जानकारी के अनुसार इन 19 जिलों में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत 32477 कर्मचारियों के भविष्य निधि अंशदान (PF राशि) जमा न कराने के कारण ये कार्रवाई की गई है. संगठन ने 19 जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों के बैंक खाते को सीज कर उसमें जमा 39,30,92,543 रुपये की राशि को कर्मचारियों के भविष्य निधि खाते में जमा कराने का निर्णय लिया है.

आपको बता दें कि भविष्य निधि संगठन ने पूर्वांचल के वाराणसी, जौनपुर, मिर्जापुर, आजमगढ़, चंदौली, भदोही, गाजीपुर, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बस्ती, देवरिया, गोंडा, गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज, संत कबीरनगर, श्रावस्ती और सिद्धार्थनगर के सीएमओ के बैंक खातों को सीज किया है. यह कार्रवाई गोरखपुर के क्षेत्रीय आयुक्त विजय विक्रम बहादुर सिंह और वाराणसी के क्षेत्रीय आयुक्त उपेंद्र प्रताप सिंह तथा सहायक आयुक्त शाहिद इकबाल के नेतृत्व में एक संयुक्त अभियान के अंतर्गत की गई.

झटका: PF की ब्‍याज दरों में हुई कटौती

ईपीएफओ पेंशनधारकों को अब स्मार्ट फोन से मिलेगी पेंशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -