Movie Review: एक प्रेरणादायक के साथ सच्ची कहानी है..'पूर्णा'
Movie Review: एक प्रेरणादायक के साथ सच्ची कहानी है..'पूर्णा'
Share:

स्टारकास्ट--राहुल बोस, अदिति इनामदार, मीना गुप्ता
डायरेक्टर--राहुल बोस
प्रोड्यूसर--राहुल बोस, अमित पाटनी
म्यूजिक--सलीम सुलेमान
जॉनर--बायोपिक ड्रामा 

बॉलीवुड के अभिनेता व फ़िल्मकार राहुल बोस अबकी बार अपनी एक फिल्म है 'पूर्णा' को लेकर आए है. यह पूरी ही फिल्म भारतीय बेटी पूर्णा के अदम्य साहस को बया करती है. पूर्णा ने बर्फीले पहाड़ों से ढंकी सबसे ऊँची पर्वत शृंखला माउंट एवरेस्ट पर फतह को दोहराया था. तथा मालावथ पूर्णा की इस फिल्म को देखकर स्वंय पूर्णा भी खूब रोई थी साथ ही साथ इस फिल्म को जब भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी निहारा तो वह भी अपने आंसू रोक नहीं पाए. आइये जानते है कैसी है फिल्म की कहानी...            

कहानी:
यह कहानी है तेलंगाना के छोटे से गांव की पूर्णा 'अदिति इनामदार' की, जो अपने माता-पिता के साथ रहती है और अपने चाचा की बेटी प्रिया के साथ स्कूल जाती है. प्रिया के बाल विवाह के बाद अकेले हो जाने पर, पूर्णा दूसरे स्कूल में एडमिशन के लिए अपने पिता को मना लेती है. जहां भर पेट खाना मिलता है. लेकिन नए स्कूल जाने पर वहां ऐसा कुछ भी नहीं होता है और ये सब देखकर पूर्णा स्कूल छोड़कर भाग जाती है. लेकिन स्कूल के अधिकारी प्रवीण कुमार 'राहुल बोस' के कहने पर वो वापस आती है, खाने की व्यवस्था बेहतर होती है' फिर एक दिन स्कूल ट्रिप पर पूर्णा को पर्वतारोहण करते देख, कोच उसे आगे की ट्रेनिंग देने की बात करते हैं और फिर कुछ ही महीनों में पूर्णा माउंट एवरेस्ट जाने के लिए तैयार हो जाती है. फिल्म में पूर्णा को काफी उतार चढ़ाव वाली परिस्थितियों से गुजरना होता है. यह जानने के लिए आपको थिएटर का रुख करना होगा.

फिल्म का निर्देशन: 
फिल्म का डायरेक्शन और लोकल लोकेशन कमाल की हैं जो काफी दर्शनीय है और हर पल में ऐसा लगता है की आप भी पूर्णा के साथ-साथ चल रहे हैं. पूर्णा की जिंदगी में घटने वाली घटनाएं आपको भीतर तक छू जाती हैं. साथ ही बर्फीले पहाड़ों के ऊपर की शूटिंग भी काफी दिलचस्प है और कभी-कभी एकटक देखने पर विवश कर देती है. 

कलाकारों का अभिनय: 
फिल्म में सभी कलाकारों का अभिनय कौशल दमदार रहा है. फिल्म में मेन 'पूर्णा' का किरदार निभा रही अदिति इनामदार ने बहुत ही उम्दा अभिनय किया है, जिसे देखकर लगता है कि फिल्म से पहले किस तरह से उसे ट्रेनिंग देकर, एक्टिंग की बारीकियों को मेकर्स ने सिखाया होगा. राहुल बोस का काम भी अच्छा है और बाकी एक्टर्स ने भी सहज अभिनय किया है. 

फिल्म का म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक बेहतरीन है, कुछ परबत हिलाएं.., बाबुल मोरा और पूरी कायनात.. जैसे गाने कहानी को बांधे रखते हैं. अमिताभ भट्टाचार्य की लिखावट, सलीम सुलेमान का संगीत और अरिजीत सिंह के साथ राज पंडित की आवाज कमाल की है.

देखें या नहीं?
भारतीय बेटी की एक दिलचस्प, जज्बे से भरी हुई और साहस से लैस कहानी को आप अपने पूरे परिवार के साथ जरूर देख सकते हैं. 

फिल्म के द्वारा बनेगी मेरी पहचान, पूर्णा

देखे साहस से भरा 'पूर्णा' का नया पोस्टर....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -