हिमाचल: शिक्षक संगठनों की सहायता से गरीब बच्चो को मिलेगी उचित शिक्षा
हिमाचल: शिक्षक संगठनों की सहायता से गरीब बच्चो को मिलेगी उचित शिक्षा
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में अध्ययन करने वाले गरीब बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्टफोन उपलब्ध कराये जाएंगे. शिक्षक संगठनों की मदद से एजुकेशन मिनिस्टर गोविंद ठाकुर के गृह जिला कुल्लू से इसका आरम्भ किया जाएगा. आगमी हफ्ते राज्य के अन्य शहरों के लिए भी प्लान पर कार्य करना होगा. डिप्टी डायरेक्टर कुल्लू ने इस प्लानिंग के तहत अपनी तरफ से भी एक गरीब बच्चे को मोबाइल देने को कहाहै. कैबिनेट में पिछले दिनों हुए फेरबदल के पश्चात् मंत्रीमंडल मंत्री गोविंद ठाकुर को एजुकेशन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

वही राज्य में सबसे ज्यादा कर्मचारियों वाले महकमे की जिम्मेवारी मिलने के पश्चात् कुल्लू शहर के शिक्षक संगठनों ने विद्यालयों में सभी बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने के लिए पिछले कुछ दिनों एजुकेशन मिनिस्टर के सामने स्मार्टफ़ोन देने का प्रस्ताव रखा है. एजुकेशन मिनिस्टर ने प्रस्ताव की तारीफ करते हुए, सही मायने में गरीब बच्चों की खोज कर उन्हें फोन देने की अनुमति दी है. 

साथ ही अब कुल्लू के शिक्षक संगठन गरीब बच्चों की खोज में जुट गए हैं. यदि कोशिश सफल रही, तो राज्य के अन्य शहरों में भी इसकी संभावनाएं खोजी जाएंगी. वही COVID-19 संकट के बीच सरकारी विद्यालयों में सभी बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए गवर्मेंट प्रयासरत है. जिन गरीब बच्चों के पास स्मार्टफोन उपलब्ध नहीं हैं, उन्हें नोट्स घर पर पहुंचाए जा रहे हैं. अब शिक्षक संगठनों की मदद से गरीब बच्चों की खोज कर, उन्हें मोबाइल फोन उपलब्ध कराये जाएंगे, जिससे वे भी ऑनलाइन पढ़ाई कर सकें. तथा शिक्षक संगठनों की ये सहायता सच में काबिल ए तारीफ है.

UN में बोला भारत- जब दुनिया ISIS का खात्मा कर सकती है तो D कंपनी का क्यों नहीं ?

पिछले 24 घंटों में 61 हज़ार नए केस, 933 मौतें, कोरोना की रफ़्तार ने डराया

विश्व आदिवासी दिवस : कोरोना काल में कैसे मनेगा विश्व आदिवासी दिवस ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -