पूनम सिन्हा ने लखनऊ से भरा पर्चा, डिंपल यादव के साथ किया रोड शो

पूनम सिन्हा ने लखनऊ से भरा पर्चा, डिंपल यादव के साथ किया रोड शो

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए लखनऊ लोकसभा सीट के लिए शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी और लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से सपा-बसपा-रालोद की प्रत्याशी पूनम सिन्हा ने गुरुवार को अपना नामांकन पर्चा भर दिया. मंगलवार (16 अप्रैल) को पूनम सिन्हा ने समाजवादी पार्टी (सपा) ज्वाइन की थीं. पार्टी में शामिल होने से पहले ही ये अटकलें लगाई जा रही थी कि सपा में शामिल होने के बाद पार्टी उन्हें लखनऊ से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद राजनाथ सिंह के सामने चुनावी संग्राम में उतारेगी. 

सपा में शामिल होने के कुछ घंटों बाद ही घोषणा कर दी थी कि पूनम लखनऊ सीट से महागठबंधन की प्रत्याशी होंगी. वहीं, कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को अपना प्रत्याशी बनाया है. लखनऊ में नामांकन दाखिल करने के बाद पूनम सिन्हा ने रोड शो निकाला. इस रोड शो में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी साथ रहीं. इसके साथ ही पूनम सिन्हा के पति शत्रुघ्न सिन्हा भी रोड शो में शामिल हुए. सपा में शामिल होने के बाद बुधवार (17 अप्रैल) को पार्टी ने उन्हें लखनऊ से प्रत्याशी बनाने की औपचारिक घोषणा कर दी. 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ में सपा सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए कार्यों को आगे बढ़ाया जाएगा. उन्होंने कहा कि लखनऊ की पहली सांसद एक महिला ही रही थीं, इसलिए हमने भी महिला को ही उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया. मंगलवार को पूनम ने सपा की नेता डिम्पल यादव से भेंट की. इस मुलाकात के दौरान ही डिम्पल यादव ने पूनम को सपा की सदस्यता दिलाई.

खबरें और भी:-

अखिलेश ने फिर उठाए EVM पर सवाल, कहा- तकनीक पर भरोसा नहीं कर पा रहे लोग

पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान हिंसा, भाजपा ने लगाया बूथ लूटने का आरोप

राहुल गाँधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज, सुशिल मोदी ने किया केस