होली के दिन कर लें इस पेड़ की पूजा, रातोंरात मालामाल हो जाएंगे आप
होली के दिन कर लें इस पेड़ की पूजा, रातोंरात मालामाल हो जाएंगे आप
Share:

हर साल मनाई जाने वाली विजया एकादशी इस साल 2 मार्च को मनाई जाने वाली है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस दिन भगवान हरी को आप किस प्रकार खुश कर सकते हैं. आइए जानते हैं उन उपायों को जो आप विजया एकादशी के दिन करके खूब सारा धन और लाभ पा सकते हैं.

यह है वह उपाय - कहा जाता है इस दिन भगवान विष्णु को अत्यंत प्रिय होने के कारण हरसिंगार के पुष्प चढ़ाने चाहिए. जी हाँ, यह पुष्प एकादशी के दिन विशेष रूप से श्रीहरि को अर्पित किए जाते हैं और इससे समस्त मनोकामनाओं की शीघ्र पूर्ति होती है.

- कहते हैं  एकादशी के दिन भगवान विष्णु का श्रृंगार पारिजात के 108 पुष्पों से करने का विशेष महत्व होता है और इससे बहुत बड़ा लाभ भी होता है.


- आप सभी को बता दें कि धन की देवी मां लक्ष्मी को भी पारिजात के पुष्प अत्यंत प्रिय हैं और उन्हें प्रसन्न् करने के लिए पारिजात के पुष्प अर्पित करते हैं.


-  ऐसा भी माना जाता है कि होली, दीवाली, ग्रहण, रवि पुष्प तथा गुरु पुष्प नक्षत्र में पारिजात वृक्ष की पूजा की जाए तो उत्तम फल मिल जाता है और घर धन धान्य से भर जाता है.


- आप सभी को बता दें ज्योतिषों के अनुसार विजया एकादशी के दिन प्रात:काल स्नानादि से निवृत्त होकर भगवान विष्णु को केसर का तिलक करें और पारिजात के पुष्पों से श्रृंगार करके उन्हें शुद्ध घी का भोग लगाने से अतुलनीय धन संपदा मिल जाती है.

महाशिवरात्रि : जानिए कब और क्यों नहीं तोडना चाहिए बिल्वपत्र

यहाँ जानिए इस हफ्ते के व्रत और त्यौहार

इन राशियों के लिए घातक साबित हो सकता है सफेद रंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -