B'Day : 16 साल की उम्र में ही शराब की आदी हो गई पूजा भट्ट, किया था पिता को स्मूच

बॉलीवुड की बोल्ड और बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार पूजा भट्ट आज अपना 47 वां जन्मदिन मनाने वाली हैं. लेकिन उनकी खूबसूरती अब भी बरक़रार है. अपने जमाने में ये एक्ट्रेस काफी चर्चा में रही. वहीं पूजा को उनकी बोल्डनेस और बेबाक राय के लिए जाना जाता है. शुरुआत से ही उनका करियर विवादों में रहा है. उनकी पूरी फैमिली बॉलीवुड से जुडी हुई है तो उन्होंने भी पूजा ने 17 साल की उम्र में ही अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत कर दी थी. इसके अलावा वो अपने काम और अपनी हरकतों के चलते काफी चर्चा में बनी रही. आइये जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें. 

पूजा भट्ट का जन्म 24 फरवरी 1972 को मुंबई में हुआ था. पूजा ने ना केवल एक्टिंग में नाम कमाया बल्कि बतौर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी अपनी पहचान बनाई. उन्होंने साल 1989 में फिल्म डैडी से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म को पूजा के पिता महेश भट्ट ने ही डायरेक्ट किया था. इस फिल्म की काफी सराहना हुई और पूजा भट्ट को 'फिल्म फेयर न्यू फेस ऑफ द ईयर' के अवॉर्ड से नवाजा गया. 

इसके अलावा साल 1991 में पूजा भट्ट की सुपरहिट फिल्म 'दिल है कि मानता नहीं' रिलीज हुई. इस फिल्म का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था. फिल्म में पूजा भट्ट के अपोजिट आमिर खान थे. फिल्म के सभी गाने जबरदस्त हिट रहे जो आज भी पसंद किए जाते हैं. इसके अलावा पूजा भट्ट ने 'सड़क', तड़ीपार, तमन्ना, चाहत, बॉर्डर, और 'जख्म'  जैसी हिट फिल्में की.  पूजा भट्ट ने बताया कि महज 16 साल की उम्र में उन्होंने शराब पीना शुरू कर दिया था. यही नहीं 23 साल की उम्र में उन्होंने सिगरेट पी थी. लेकिन पिता के समझाने पर उन्होंने ये छोड़ दी थी. 

पूजा वैसे तो अपनी फिल्मो के कारण चर्चाओं में रहती ही थी लेकिन उनकी सबसे ज्यादा अगर किसी बात को लेकर चर्चा हुई थी तो वो था उनका कॉन्ट्रोवर्शियल फोटोशूट. इस फोटोशूट में पूजा के साथ उनके पिता महेश भट्ट भी थे. दरअसल इन्होने एक मैगज़ीन के लिए फोटोशूट करवाया था और इस फोटोशूट में पूजा उनके पिता महेश भट्ट के साथ स्मूच करती हुई नजर आ रही थी. इस फोटो से क़ाफी विवाद भी हुआ था. लेकिन ये बात आज भी बॉलीवुड में याद है.  

'क्रोकोडाइल हंटर' स्टीव की याद में गूगल ने बनाया इतना शानदार डूडल

टीवी इंडस्ट्री में राम बनकर पॉपुलर हुआ यह एक्टर, अब कर चुका है बॉलीवुड में एंट्री

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -