जानिये पूजा भट्ट के बारे कुछ रोचक तथ्य, इस अभिनेता से टूटी थी सगाई
जानिये पूजा भट्ट के बारे कुछ रोचक तथ्य, इस अभिनेता से टूटी थी सगाई
Share:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में पूजा भट्ट की पहचान एक अभिनेत्री, निर्देशक, निर्माता और वॉइस ओवर आर्टिस्ट के रूप में है। इसके अलावा पूजा भट्ट ने एक अभिनेत्री के तौर पर अपने करियर की शुरुआत में कुछ फिल्में कीं है, जिसमें उन्हें खूब सराहना मिली परन्तु बाद में उन्होंने फिल्मों में निर्देशन और निर्माण का रास्ता अपनाया है। हिंदी सिनेमा में बेहतरीन काम करने के लिए पूजा को दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और एक फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। इसके साथ ही आज हम आपको पूजा के बारे में कुछ रोचक तथ्यों से अवगत कराएंगे।

1.पूजा हिंदी सिनेमा के प्रतिष्ठित भट्ट परिवार से ताल्लुक रखती हैं। इसके साथ ही वह हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े फिल्म निर्देशकों में से एक महेश भट्ट की पहली पत्नी किरण भट्ट की इकलौती संतान हैं। वहीं वो फिल्म निर्देशक विक्रम भट्ट की भतीजी लगती हैं।
 
2.आपको यह तो पता होगा कि अभिनेत्री आलिया भट्ट, पूजा भट्ट की सौतेली बहन हैं, परन्तु आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अभिनेता इमरान हाशमी और निर्देशक मोहित सूरी भी पूजा भट्ट के रिश्ते में भाई ही हैं। दरअसल मोहित सूरी, महेश भट्ट की बहन हिना सूरी के बेटे हैं, हालाँकि इमरान हाशमी, महेश भट्ट की एक और बहन पूर्णिमा के पोते हैं।

3.पूजा की मां किरण भट्ट (लॉरेन ब्राइट) एक इंग्लिश-स्कॉटिश औरत थीं, परन्तु पूजा के पिता महेश भट्ट एक गुजराती हैं। चूंकि हमारा समाज पुरुष प्रधान है इसलिए पूजा को गुजराती कहा जाता है।

4.पूजा ने 17 साल की उम्र में एक टीवी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसे उनके पिता महेश भट्ट ने निर्देशित किया था। इसके साथ ही इस फिल्म के लिए पूजा को न्यू फेस ऑफ द ईयर के फिल्म फेयर अवार्ड से नवाजा गया था।

5.पूजा ने अपने समय के सबसे बेहतरीन कलाकारों में आमिर खान, सनी देओल, संजय दत्त, शाहरुख खान, ऋषि कपूर, मिथुन चक्रवर्ती आदि के साथ काम किया है। वहीं इनमें से कई फिल्मों के लिए उन्हें सम्मानित किया गया था। यह तथ्य उन्हें एक बड़ी अभिनेत्री का दर्जा देता है।

6.अपने करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक 'सड़क' के सीक्वल में पूजा भट्ट नजर आने वाली हैं। वह पर्दे पर करीब दो दशक के बाद वापसी करेंगी। यह फिल्म इसी साल रिलीज होगी और पूजा के पिता महेश भट्ट इसका निर्देशन कर रहे हैं।

7.पूजा तब सुर्खियों में आईं जब उन्होंने एक मैगजीन के लिए अपने पिता महेश भट्ट के साथ शूट करवाया गया है। इस फोटो में महेश अपनी बेटी पूजा को किस करते हुए नजर आ रहे थे। इसके बाद महेश ने यह भी कहा, 'अगर पूजा उनकी बेटी ना होती, तो वह उनसे शादी कर लेते'। महेश के इस कथन ने विवाद की आग में घी डालने का काम किया।

8.पूजा ने अपने लंबे समय से चले आ रहे प्रेमी मनीष मखीजा के साथ 2003 में शादी की, जिसको 11 साल बाद उन्होंने तलाक दे दिया गया है। उन्होंने ट्विटर पर इसका कारण बताते हुए कहा 'मैं अपनी जिंदगी अपने तरीके से जीना चाहती थी इसलिए हम दोनों ने अलग होने का फैसला किया है।'

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा नजर आये एक साथ, देंखे तस्वीरें

चीन के प्रशंसकों को आमिर खान ने दिया सन्देश, कहा-अपना ध्यान रखें

कुली नं 1 की शूटिंग हुई खत्म, वरुण धवन ने सारा संग शेयर की ये रोमांटिक फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -