आज ऐसे बनाए अपने घरों में फूलों की रांगोली
आज ऐसे बनाए अपने घरों में फूलों की रांगोली
Share:

आप सभी को बता दें कि पोंगल को फसल का पर्व माना जाता है. वहीं इस समय सर्दियों की फसल को काटा जाता है और घर चावल, अनाज और धन के साथ समृद्ध हो जाते हैं. कहते हैं पोंगल पर्व का मुख्य उद्देश्य कृषि में काम आने वाले सभी कारकों का शुक्रिया अदा करना है और पोंगल का मुख्य पहलू सूर्य की पूजा है. आप सभी को बता दें कि इस दिन सभी अपने घरों में रंगोली बनाते हैं क्योंकि ऐसा माना जाता है कि शुभ अवसरों पर रंगोली बनाने से सौभाग्य बढता है. आप सभी को बता दें कि यहां रंग बिरंगी रंगोली बहुत ही पसंद की जाती हैं और यहां हम आपके दिखा रहे हैं रंगोली की तस्वीरें जिन्हें देखकर आप असानी से और शानदार रंगोली अपने घरों में सजा सकेंगे. आइए दिखाते हैं.

आप सभी को बता दें कि रंगाेली में हरे रंग के लिए आम के पत्ते या घास के छोटे टुकड़े या केले के पत्तों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं क्योंकि यह बहुत शुभ होता है.

इसी के साथ पक्षियों में मोर को काफी शुभ माना जाता है. इस वजह से किसी भी अवसर में लोग मोर की तस्वीर या मोर पंख का इस्तेमाल सजावट के रूप में करते हैं. ऐसे में आप भी पोंगल के दिन अपने घरों में मोर की यह रंगोली बना सकते हैं.

पोंगल और मकर संक्रांति के जश्न में इन ख़ास संदेशों से दें अपनों को बधाई

मकर संक्रांति की तरह पोंगल पर भी करते हैं सूर्या उपासना

4 दिनों तक मनाया जाता है पोंगल का त्यौहार, जानिए पौराणिक कथा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -